Pradhumn Agrawal's Album: Wall Photos

Photo 26 of 308 in Wall Photos

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के हर जनपद में शनिवार को पुलिस के शहीद जवानों की याद में स्मृति दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में गाजियाबाद की पुलिस लाइन में भी स्मृति दिवस पर र्कायक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने सेवा के दौरान जान गंवाने वाले 3 पुलिसकर्मियों के परिवार को पांच-पांच हजार रुपए और शॉल ओढ़ाकर उन को सम्मानित किया। इस बीच सेवा के दौरान जान गंवाने वाले मृतक सिपाही जितेंद्र की पत्नी सविता ने बताया कि पति की मौत के 8 महीने बीतने के बाद भी सरकार से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली है। सविता का कहना है कि वह पति की मौत के बाद से लगातार जितेंद्र की फाइल लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रही हैं। लेकिन, तब से लेकर अब तक इस 5000 के अलावा कुछ नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि आज जब मैं समाचार में देख रही थी कि योगी सरकार ने बोला है कि अब ड्यूटी पर तैनात जवानों की मौत के बाद उन्हें 20 लाख की जगह 40 लाख की सहायता धनराशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जब यह खबर सुनी तो उन्हें बहुत कष्ट हुआ। सविता ने बताया कि उन्हें अपने बच्चों को पढ़ाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह खुद ऑफिसों के चक्कर लगा रही हैं, लेकिन अभी तक उनका कुछ काम नहीं हो पाया है।

27 फरवरी 2017 को हुई थी मौत
जितेंद्र ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल थे और उनकी ड्यूटी यूपी गेट पर चल रही थी। 27 फरवरी 2017 को उन्हें सूचना मिली कि उनके पति का एक ट्रक से एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जितेंद्र की एक बेटी है जो की 11वीं क्लास में पढ़ती है और एक बेटा है, जो 12वीं क्लास में पढ़ता है।
न्याय की जगी उम्मीद
जितेंद्र ट्रैफिक पुलिस के पत्नी बताया कि आज पहली बार एसएसपी ने बुलाकर उन्हें 5000 की धनराशि दी है और शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया है । उन्हें यह बहुत अच्छा लगा। फिलहाल, सविता ने एसएसपी से अपनी फाइल के बारे में बताया तो एसएसपी ने उन्हें मदद देने का भरोसा दिया है।
स्मृति दिवस कार्यक्रम में बढ़ाया गया जवानों का हौसला
स्मृति दिवस कार्यक्रम में गाजियाबाद के एसएसपी ने जनपद में कार्य कर रहे सभी पुलिसकर्मियों का हौसला अफजाई की। उन्होंने जवानों के कार्य की तारीफ की और कहा कि बड़े-बड़े त्योहारों पर भी पुलिसकर्मियों ने जिस तरह का परिचय दिया है, वह तारीफ के काबिल है। सभी त्यौहार शांतिपूर्वक संपन्न हुए, इसमें पुलिस का अहम योगदान रहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे भी पुलिसकर्मी ऐसा ही अपना सहयोग देते हुए जनपद में सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी पुलिसकर्मी आम जनता से मित्र जैसा व्यवहार करें, ताकि आम लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो। इस दौरान एसएसपी ने सविता पत्नी जितेंद्र कृष्णा, माया देवी पत्नी वीरपाल सिंह, जसवीर सिंह की पत्नी को 5 -5 हजार रुपए और उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया।