News Home » Asia » स्टूडेंट्स के लिए किताब लिखेंगे मोदी, एग्जाम की तैयारियों में करेंगे मदद

Around the World

स्टूडेंट्स के लिए किताब लिखेंगे मोदी, एग्जाम की तैयारियों में करेंगे मदद

Inbooker 35 Jul 3
नई दिल्ली.नरेंद्र मोदी देश के युवाओं के लिए किताब लिखेंगे, जो साल के आखिर में सामने आएगी। ये किताब एग्जाम का तनाव, तैयारियों, सब्र रखने और एग्जाम खत्म होने के बाद क्या करें जैसे मुद्दों पर होगी। बुक पब्लिशर पेंगुइन रैंडम हाउस (PRH) ने कहा, "ये किताब कई भाषाओं में होगी और दिसंबर तक बुक स्टोर्स पर आ जाएगी।" क्या खास रहेगा किताब में?
1) 10th और 12th के एग्जाम
- PRH ने कहा, "किताब में कई ऐसे मुद्दे होंगे, जिनसे स्टूडेंट्स अपने आप को जोड़ सकते हैं। खासतौर पर 10th और 12th के एग्जाम को लेकर।"
2) स्टूडेंट्स के दोस्त बनेंगे पीएम
- "प्राइम मिनिस्टर को उम्मीद है कि इस किताब के जरिए वो बच्चों के दोस्त बन जाएंगे और एग्जाम की तैयारियों में उनकी मदद करेंगे।"
3) नंबर नहीं नॉलेज पर जोर
- "ये किताब बेहद अनौपचारिक और बातचीत के लहजे में लिखी जाएगी। इसमें वे (पीएम) ये भी समझाने की कोशिश करेंगे कि नंबर्स से ज्यादा नॉलेज को प्रियॉरिटी क्यों दी जाए।"
कैसे आया किताब का आइडिया? - इस किताब का आइडिया मोदी ने खुद दिया। मन की बात को मिले अच्छे रेस्पॉन्स को देखेत हुए उन्होंने फैसला लिया कि वो अपने विचारों को किताब की शक्ल देंगे, जिसमें कुछ नई बातें और किस्से भी शामिल होंगे।

- PRH के मुताबिक पीएम ने कहा, "मैंने उस विषय पर लिखने का फैसला किया है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। ये मेरे उस सिद्धांत पर है, जिसमें मैंने युवाओं के जरिए और युवाओं के नेतृत्व वाले भविष्य का सपना देखा है।"

पहली बार ऐसी पहल - PRH के सीईओ गौरव श्रीनागेश ने कहा, "हमें पीएम के विचारों को पब्लिश करने और उनके संदेश को देश के युवाओं तक पहुंचाने का हिस्सा बनकर बेहद खुशी हुई है। मोदी ने अपने विजन के जरिए देश को बदलाव के रास्ते पर आगे बढ़ाया है। हम उनके विचारों को देश और उसके आगे भी ले जाने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।"

- PRH इंडिया में कमर्शियल एंड बिजनेस डिवीजन की एडिटर इन चीफ मिली ऐश्वर्या का कहना है, "अपनी इस बिरली और अनूठी पहल से मोदी ने किताब के जरिए देश के स्टूडेंट्स से सीधी बात करने का फैसला किया है। हम इस पहल और देश-दुनिया के करोड़ों स्टूडेंट्स तक पहुंचने के उनके इस खास सफर का हिस्सा बनकर बेहद फख्र महसूस कर रहे हैं।"