News Home » Asia » GST का मतलब- ग्रेट सेल्फिश टैक्स: राहुल के बाद ममता ने दिया नया नाम

Around the World

GST का मतलब- ग्रेट सेल्फिश टैक्स: राहुल के बाद ममता ने दिया नया नाम

Inbooker 6 Nov 6

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 07:33 PM IST

23 अक्टूबर को राहुल गांधी ने गांधीनगर की चुनावी सभा में कहा था कि यह जीएसटी नहीं, गब्बर सिंह टैक्स है।

  • GST का मतलब- ग्रेट सेल्फिश टैक्स: राहुल के बाद ममता ने दिया नया नाम, national news in hindi, national news
    नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर विपक्ष 8 नवंबर को ब्लैक डे मनाएगा। -फाइल
    नई दिल्ली. गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ग्रेट सेल्फिश टैक्स नाम दिया है। यानी यह बड़ा मतलबी टैक्स है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि जीएसटी लोगों को परेशान करने, रोजगार छीनने, करोबारियों को नुकसान पहुंचाने और इकोनॉमी को चौपट करने वाला एक ग्रेट सेल्फिश टैक्स है। इससे बने हालात से निपटने में सरकार पूरी तरह नाकम हो गई है। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी इसे गब्बर सिंह टैक्स कह चुके हैं।
    - विपक्षी दलों के नोटबंदी के एलान के एक साल पूरा होने पर 8 नवंबर को 'काला दिवस' मनाने का एलान किया है।
    - ममता ने 8 नवंबर को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों से अपनी ट्विटर डीपी ब्लैक रखने की गुजारिश की है। यहीं नहीं, ममता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डीपी पहले ही ब्लैक कर दी है।
    - उन्होंने कहा, "नोटबंदी एक डिजास्टर थी। इकोनॉमी को बर्बाद करने वाले इस घोटाले के खिलाफ विरोध में 8 नवंबर को काले दिवस पर चलिए ट्विटर पर अपनी डीपी को बदलकर काला करें।"
    - वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुआई में 10 नवंबर को जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक होनी है, जिसमें कुछ चीजों पर टैक्स में कमी लाने पर विचार हो सकता है।
    - बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते कहा था कि अगर राज्य सरकारें दिक्कत पैदा न करें तो जीएसटी काउंसिल सुधार के लिए कुछ कदम उठा सकती है।
    - राहुल गांधी ने 23 अक्टूबर को गांधी नगर की चुनावी सभा में कहा था, "ये जो इनका जीएसटी है, ये आम आदमी पर बोझ है। ये जीएसटी नहीं गब्बर सिंह टैक्स है। इसको जल्दबाजी में लाया गया है। जीएसटी कांग्रेस लाई थी, लेकिन उसमें 18% से ज्यादा टैक्स नहीं था और अभी की तरह 5 स्लैब्स भी नहीं थे। हमने सरकार से धीरे-धीरे कानून लागू करने की गुजारिश भी की, लेकिन उन्होंने हमारी नहीं सुनी।"
    - इसके अगले ही दिन वित्त मंत्री अरुण जेटली से राहुल के बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "जो 2G और कोयला घोटाला कर रहे थे, उन्हें कानूनी तरीके से लाए गए टैक्स से बहुत बहुत दिक्कत होगी।"
  • GST का मतलब- ग्रेट सेल्फिश टैक्स: राहुल के बाद ममता ने दिया नया नाम, national news in hindi, national news
  • GST का मतलब- ग्रेट सेल्फिश टैक्स: राहुल के बाद ममता ने दिया नया नाम, national news in hindi, national news

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.

Web Title: GST ka mtlb- garet selfish tax: raahul ke baad mmtaa ne diyaa nyaa naam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)