Rakesh Kumar Rai's Album: Wall Photos

Photo 93 of 180 in Wall Photos

कल से ही सोशल मीडिया पर दो कांग्रेसी नेताओं हुसैन दलवई और ज़ाकिर हुसैन की क्लिप वायरल हो रही है जिनमें वह कांग्रेसी नेता भारत सरकार और भारतीय सेना का अपमान कर रहे है और खुलकर चीन और चीनी सैनिकों के समर्थन में राग अलापते फिर रहे हैं और भारतीय जमीन कब्जा हो जाने की जूठी अफवाह तक फैला रहे हैं।

वैसे इस डेवलपमेंट पर हम भारतीयों को अचरज नहीं करना चाहिए, आखिर गद्दारी और देशद्रोह तो गांधी परिवार और कांग्रेस के खून में हैं।

आखिर पाकिस्तान को आधा कश्मीर, चीन को अक्साई चिन व् तिब्बत और तिरालिस हजार वर्ग किलोमीटर का भारतीय इलाका देने वाली कांग्रेस ही तो थी।

⭕ आजादी के बाद नेहरू तो किसी अंग्रेज को भारतीय सेना का चीफ बनाना चाहते थे।

⭕ 1962 का युद्ध लड़ने के लिए कांग्रेस व् नेहरू ने सेना को हथियार और एयर फोर्स का सपोर्ट तक उपलब्ध नहीं कराया था।

⭕ 1965 के युद्ध में भारतीय सेना पाकिस्तान की जितनी जमीन जीत कर लाई थी, वह सब कांग्रेस ने वार्ता के नाम पर पाकिस्तान को वापस कर दी।

⭕ 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान का एक बड़ा भूभाग अपने कब्जे में किया 94000 पाकिस्तानी सैनिकों को युद्ध बंदी बना लिया और तत्कालीन ईस्ट पाकिस्तान उर्फ बांग्लादेश को जीत लिया,

परंतु कांग्रेस ने बांग्लादेश का विलय बंगाल में करने के बदले उसे एक अलग देश बना दिया, भारतीय सेना द्वारा जीता गया सारा पाकिस्तानी इलाका वापस कर दिया, ना तो पाकिस्तान से भारत का आधा कश्मीर वापस लिया, ना ही 71 के युद्ध में पाकिस्तान के कब्जे में आए भारतीय सैनिक वापस लिए और ऊपर से 94000 पाकिस्तानी सैनिक भी कांग्रेस ने वापस कर दिए

क्या आप जानते हैं कांग्रेस ने भारतीय सेना को 71 युद्ध की वीरता का पुरस्कार कैसे दिया था ?

भारतीय सेना के सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन समाप्त कर भारतीय सेना की पीठ में खंजर भोंककर।

⭕ जब पाकिस्तानी बैट टीम भारतीय सैनिकों के सिर काट कर ले गई थी और कांग्रेस ने बदला लेने की अनुमति तक नहीं दी थी तब कर्नल पठानिया ने अपने यूनिट के लड़कों के साथ LOC पार कर कुछ पाकिस्तानी सैनिक मार दिए थे, पाकिस्तान ने कांग्रेस से शिकायत करी और कांग्रेस ने कर्नल पठानिया और उनकी यूनिट के लड़कों का कोर्ट मार्शल करवा दिया।

⭕ 26/11 आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायु सेना पाकिस्तान में जाकर बदला लेने का मन बना चुकी थी परंतु कांग्रेस ने मना कर दिया।

⭕ भारतीय सेना दशकों तक कांग्रेस से बुलेट प्रूफ जैकेट व् बैलिस्टिक हेलमेट, नाइट विजन डिवाइस एक अच्छी असाल्ट और स्नाइपर राइफल मांगती रही, परंतु वह सेना को नहीं दिए गए और सैनिको को पुराने आउटडेटेड हथियारों से काम चलाते रहने को कहा गया।

⭕ कांग्रेस ने भारतीय नेवी को पनडुब्बियों में लगाने के लिए बैटरी तक नहीं उपलब्ध कराई थी हालत यह थी की दूसरी पनडुब्बियों की बैटरी की अदला बदली कर भारतीय नेवी कार्य कर रही थी, और एक बार ऐसे ही एक पुरानी बैटरी जिसकी लाइफ तक पूरी हो गई थी परंतु उसे फिर भी इस्तेमाल करते रहने के कारण ही धमाका हुआ और 24 भारतीय नौसैनिक काल के गाल में समा गए थे

⭕ पिछले चार दशकों में कांग्रेस ने भारतीय वायुसेना को एक नया फाइटर जेट तक उपलब्ध नहीं कराया पुराने मिग-21 क्रैश होते रहे भारतीय पायलट अपने प्राण गंवाते रहे, परंतु कांग्रेस नहीं मानी और वायुसेना को कोई नया कॉम्बैट फाइटर जेट नहीं दिया गया।

⭕ आज जिस दौलत बेग ओल्डी एयरपोर्ट के द्वारा भारत ने पूरे लद्दाख को रिइंफोर्स कर सुरक्षित रखा हुआ है, उसी दौलत बेग ओल्डी को चालू करने के लिए कांग्रेस ने एयर मार्शल बारबोरा को 5 बार अनुमति देने से मना किया था, इसके बाद एयर मार्शल ने बिना कांग्रेस को बताए ही दौलत बेग ओल्डी का निर्माण कार्य पूर्ण करा दिया जिसके कारण आज अभी तक लद्दाख सुरक्षित है।

⭕ वैसे याद रखिए सर्जिकल स्ट्राइक के समय इसी कांग्रेस ने भारतीय सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहा था।

⭕ इसी कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रश्न उठाए थे और सबूत मांगे थे कि भैया हमें तो लाशें दिखाओ, जिसके बयानों का आधार बनाकर पाकिस्तान ने वैश्विक प्रोपगैंडा किया था और अपने डोजियर में कांग्रेस नेताओं व राहुल गांधी के बयान का उल्लेख किया था।

⭕ बालाकोट एयर स्ट्राइक के समय इसी कांग्रेस ने वायु सेना के विरुद्ध बयान देकर पाकिस्तान का समर्थन किया था और कहा था कि पेड़ और कौवे मार आये

⭕ और हाल ही में हुए चीन के साथ संघर्ष में जहां भारतीय सैनिक 1:5 के रेशियो तक आउट नंबर होने की स्थिति में भी यदि बिना गोली चलाए 20 सैनिकों का बलिदान देकर पूरी तैयारी के साथ बैठे हुए चीनी सैनिकों के 100 से अधिक सैनिकों को मार आये, तब भी वह कांग्रेस पार्टी ही है जो भारतीय सेना को कोस रही है और चीन की शान में कसीदे पढ़ रही है।