प्रदीप हिन्दू योगी सेवक's Album: Wall Photos

Photo 42 of 3,082 in Wall Photos

शास्त्र केवल शब्दो मे नही, मंदिरो में भी गढ़े पड़े है

हिन्दू धर्म को मिटाने वालो को यह जान लेना चाहिए, की हमारा अस्तित्व मिटा पाना तुम्हारे लिए संभव नही है, तुमने शास्त्रो में फ़ेरबदल कर दिए, फिर भी हमारा इतिहास और भविष्य इन मंदिरों में गढ़ा पड़ा है ।

यह मीनाक्षी अम्मा मंदिर है, माना जाता है की यहां माताजी ओर शिव का विवाह हुआ था, यह मंदिर स्वयं देवराज इंद्र ने बनवाया था ।

इस मंदिर में अब कुछ खास बातें देखिये -- त्रेता युग के अवतार श्रीराम जी का चित्रण किया गया है, उसी में आप हनुमानजी की मूर्ति देखें, वह वानररूप में नही, बल्कि मनुष्य रूप में है ।। और यही सत्य है । श्रीराम की धोती का रंग भी पीला है, पिला रंग सूर्य का प्रतीक है ।

दूसरे अवतार श्रीकृष्ण है, श्रीकृष्ण के माथे पर चन्द्रमा विराजमान है, जो उनके चन्द्रवँशी अवतार होने के कारण है । लेकिन श्रीकृष्ण के हाथ मे कोई शस्त्र नही है, ओर महाभारत के निर्णायक युद्ध मे भी यही हुआ था, श्रीकृष्ण ने हथियार नही उठाएं थे । इनकी धोती का रंग सफेद है, सफेद रंग चन्द्र का प्रतीक है ।

तीसरे अवतार को आप देखिए, माथे पर चन्द्रमा है । कल्कि अवतार के बारे में कहा जाता है, की वह ब्राह्मण के घर होंगे, ब्राह्मण मुख्यतः चन्द्रमा की ही उपासना करते है । कल्कि की धोती का रंग लालिमा लेते हुए सफेद रंग की है, जो वाम+चन्द्र शक्ति का प्रतीक है ।। जिसे हम भीषण संघार करने वाला अवतार भी मान सकते है ।