प्रदीप हिन्दू योगी सेवक's Album: Wall Photos

Photo 655 of 3,082 in Wall Photos

जब देश में सब कुछ खुल चुका है, मार्केट में सामान्य दिनों की तरह रोज भीड़ चहल पहल देखने को मिलती है, सारे ऑफिस खुल चुके है, अंतरराज्यीय ट्रांसपोर्ट सेवा, रेल सेवा और हवाई सेवा शुरू हो चुकी है। केंद्र सरकार ने सारे धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति दे दी है। शादी ब्याह के आयोजन हो रहे है।

ऐसे में मिलोड ने कोरोना संक्रमण को कारण बताते हुए रथ यात्रा रोकने का निर्णय दिया! क्या ये हमारी आस्था पर नियंत्रण करने जैसा नहीं है? रथ यात्रा से सैकड़ों मान्यताएं जुड़ी है और कई रीति रिवाज सदियों से चले आ रहे है! लॉक डाउन के कारण हिंदुओ ने इसका पूरा पालन किया और देव स्नान पूर्णिमा के दिन जब लाखो श्रद्धालुओं की भीड़ सामान्य दिनों में होती थी तब इस बार मंदिर में पुजारियों के अलावा परिसर में कोई नहीं था। क्यों ? क्योंकि लॉक डाउन था और हिन्दू समझदार होते है।

मिलोड आप दिशानिर्देश बना देते रथयात्रा में सामाजिक दूरी के पालन का या कर्फ्यू का या कुछ और। आपको यह आश्वासन भी दिया गया कि इस बार रथयात्रा में पुजारियों के अलावा और कोई नहीं होगा, मशीनों से रथ को खिंचवाया जाएगा लेकिन आपने सभी तर्क, सभी आश्वासन को दरकिनार करके सीधे रथयात्रा पर रोक ही लगा दी!

एससी में रिव्यू याचिका डाली गई है और कल सुनवाई होगी।

रथयात्रा के लिए आप लोग आवाज उठाइए! एक के बाद एक हमारे धर्म और आस्था पर विधर्मी प्रहार कर रहे है, राम मंदिर, शनि शिंगणापुर, सबरीमाला और अब भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में विघ्न डालने का कुप्रयास किया गया है!

#RathYatraMustNotStop #SaveRathYatra #JaiJagannath