Santosh Hindustani 's Album: Wall Photos

Photo 162 of 591 in Wall Photos

#जौर्ज_सोरोस , हंगरी में पैदा हुआ एक अमेरिकी अरबपति जो घोर सेकुलर और लिबरल है ।वह अपने पैसे और #एनजीओ के बल पर छोटे मोटे देशों का तख्ता पलट देता है।उसकी #ओपन_सोसायटी_फाउंडेशन का एक ही लक्ष्य है #दक्षिणपंथी_विचारधारा (#राष्ट्रवादी) वाले , राष्ट्रवादी , देशभक्ति वाले सरकारों के खिलाफ आंदोलन करके वहां हंगामा खड़ा करना। कोसोवो जैसे छोटे से देश में उपद्रवियों को उसने इतने पैसे दिए कि वहां की सरकार संकट में आ गई। इंग्लैंड में जब इमिग्रेशन पौलिसी में बदलाव किया जाने लगा जिससे वहां #मुस्लिम_समुदाय को दिक्कत होने वाली थी तो सोरोस ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए बैंक ऑफ इंग्लैंड के अपने सारे शेयरों को एक ही दिन में बेच दिया और बैंक ऑफ इंग्लैंड दिवालिया हो गई।
ट्रंप के चुनाव में इसने हिलैरी को मदद किया । अभी के ब्लैक आंदोलन को समर्थन देने का भी इस पर आरोप है ।
एक साल पहले तक जार्ज सोरोस का भारत में कोई हस्तक्षेप नहीं था । मगर अब शंका सामने आ रही है कि इसने #सी_ए_ए विरोधियों के आंदोलन की फंडिंग की है । #कश्मीर पर यह #मोदी का विरोध कर रहा है।
#कांग्रेस इस के साथ जुड़ गई है
#यू_पी_ए सरकार के #राष्ट्रीय_सुरक्षा_सलाहकार #शिवशंकर_मेनन #जौर्ज_सोरोस के एक एनजीओ से जुड़ गए हैं। #हर्ष_मंदर भी इसके एक एनजीओ से जुड़े हुए हैं
अब खबर आई है कि पूर्व प्रधानमंत्री #डॉ_मनमोहन_सिंह की पुत्री #अमृत_सिंह (नीचे चित्र में) भी जार्ज सोरोस की एक संस्था से जुड़ गई हैं जो अल्पसंख्यक समुदाय के टार्चर आदि के मामलों में वकील की सहायता मुहैया कराती है
अब कोरोना काल की समाप्ति के बाद भारत में नये सिरे से हिंसक घटनाओं की आशंकाओं के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि किसी भी तरह से कांग्रेस मोदी सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

Nirantar Narayanji द्वारा