Brijesh Choudhary's Album: Wall Photos

Photo 10 of 125 in Wall Photos

भारत में प्रमुख मंदिरों को तोड़कर बनायी गयी मस्जिदों और इमारतों की सूचि.. बाबरी पर छाती पीटने वाले क्या कभी इस लम्बी सूचि को देखेगे ??? . . साम्प्रदायिकता को कानी आँख से देखने की कवायद न करें !!
++++++
"जन-जागरण लाना है तो पोस्ट को Share करना है।"
भारत ने सदियों से विदेशी आक्रमण सहे और अपनी संस्कृति पर आघात सहे जिस कारण विदेशियो ने यहाँ पर अपने पाँव जमाये। इसी कड़ी में भारत में कई ऐसे प्रसिद्ध मंदिर व् भवन थे जिन्हें तोड़कर या तो आक्रमणकारियों ने अपने मस्जिद बना दिए या उनमे परिवर्तन करके उन्हें अपनी इमारते बनाने की कोशिश की। आज हम आपको बताते है वो सभी भवन के बारे में जो कभी मंदिर थे पर बाद में विदेशी आक्रमणकारियों ने उन्हें तोड़ दिया या उनमे मस्जिद में बदल दिया।
कूल १,३७,००० मदिर ध्वस्त किया गया सम्पूर्ण भारतवर्ष में 20 लाख से अधिक छोटी बड़ी हर तरह की मदिरे हुआ करती थी जहा जहा इस्लामिक मलेच्छों की शक्ति वृद्धि होती थी धार्मिक स्थलों पर आक्रमण करते थे 1500 ईस्वी से इस्लामिक आक्रमणकारियों की शक्ति वृद्धि हुआ भारत में एवं अपने आस पास क्षेत्र के सभी हिन्दू धार्मिक स्थल को तोड़ता गया जैसे प्रमुख मंदिरों की सूचि बनती हैं ५०० से अधिक विश्व प्रसिद्ध मंदिर ध्वस्त कर के मस्जिद मैं तब्दील किया गया
१) सूर्य मंदिर कश्मीर
२) कृष्ण जन्मभूमि मथुरा
३) काशी विश्वभनाथ बनारस
४) ढाई दिन का झोपड़ा
५) आगरा का किला : उत्तरप्रदेश
६) कुतबमिनार
७) ताज महल
८) लाल किला
९) आदिनाथ मंदिर वर्तमान अदीना मस्जिद
१०) रुद्रमहालया मंदिर
११) मांडव इन्दौर से लगभग 90 किमी दूर है
१२) भोजशाला
१३) भद्रकाली मंदिर तोड़ कर जामा मस्जिद में परिवर्तित किया गया कर्णावती शहर (अहमदाबाद)
१४) चार मीनार भाग्यलक्ष्मी मंदिर को तोड़कर बनाया गया हैं हैदराबाद
१५) अयोध्या में राम मंदिर परिवर्तित बाबरी मस्जिद
१५) हिंदू मंदिर कंबोडिया देश के अंगकोरवाट

बाकी मंदिरों परिवर्तित मस्जिदों की सूची चित्र में वर्णित हैं ।

इत्यादि इत्यादि इत्यादि अनेकों अनेक मंदिर यह तो केवल हिन्दुस्थान के कुछ मंदिरों की सूची हैं पाकिस्तान , बांग्लादेश , इंडोनेशिया मिलाकर १ लाख से अधिक मंदिरों को लूटा गया ध्वंश किया गया एवं आज भी हिन्दुस्थान , पाकिस्तान , बांग्लादेश मुस्लिम बहुल देशो एवं राज्यो में हिन्दू धार्मिक स्थलों को तोड़ा जाता हैं ।