अशोक राम पटेल's Album: Wall Photos

Photo 5 of 92 in Wall Photos

उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में एक मादा, प्रेग्नेंट हथिनी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी. वह गलियों में घूम रही थी. इसके बाद कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया जिसमें पटाखे भरे थे...!

पटाखा हथिनी के मुंह में फूट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गई. इसके बावजूद भी उसने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया...वह बेहद सीधी थी. वह इतनी बुरी तरह जख्मी हो गई थी कि कुछ खा भी नहीं पा रही थी. खाने की तलाश में वह वेल्लियार नदी तक पहुंची और नदी में मुंह डालकर खड़ी हो गई. शायद पानी में मुंह डालने से उसे आराम मिला हो...सूचना मिलने पर वन विभाग ने रेस्क्यू कर इलाज किया पर हथिनी की मृत्यु हो गई..!

कभी Gods on land, ईश्वर का घर, कहे जाने वाले सबसे साक्षर राज्य का ये हाल हो चुका जिहादी और कम्युनिस्ट के कारण..!

कुछ दिन पहले M फैक्टर ने मध्यप्रदेश में एक जगह संभोग करते एक दुर्लभ नाग नागिन के जोड़े का मुँह फरसे से काटकर, उनपर केरोसिन डालकर उनकी क्रूर हत्या कर दी थी...जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था..!

प्रकृति से छेड़छाड़, संसाधनों का अनियंत्रित दोहन, निः अपराध प्राणियों की हत्या.... इन सब का प्रतिशोध... कोरोना,चक्रवर्ती तूफ़ान, भूकंप, टिड्डी दल का हमला, किसी न किसी रूप में प्रकृति लेती रहेगी..!

प्रकृति कोर्ट में एफिडेविट या न्यूज चैनल को इंटरव्यू नहीं देगी की इन मासूम जीवों की क्रूर हत्या के एवज में आपदा बनकर आई हूँ..!