Ghanshyam Prasad's Album: Wall Photos

Photo 425 of 5,346 in Wall Photos

आज सेवानिवृत्ति जनरल शंकर प्रसाद जी ने एक टीवी चैनल पर चर्चा में कहा कि 25-30 साल भारत की फौज सरकार से कहती रही कि उन्हें चीन सीमा पर सड़के, पुल, हवाई पट्टीयां व अन्य बुनियादी काम करने दिया जाए।

उनका कहना है कि कांग्रेस की सरकारों ने अनुमति नहीं दी। जब फौजी अफसरों ने पूछा कि मना क्यों किया गया, तो उस समय की सरकार का बेहूदा, वाहियात व बेतूका जवाब था कि चीन हमारी बनाई सड़के, पुल, हवाई पट्टीयां, प्रयोग कर के भारत में घूस आयेगा।

पहले तो यह, एक सरकार का अपनी फौज और उसके पेशेवर अफसरों पर भरोसा न होने का संकेत व उनका अपमान है। दूसरे चीन पिछले 25-30 साल से अपनी 4000 किमी की सीमा पर यह सब काम करता रहा।

लै जनरल शंकर प्रसाद जी ने आगे बताया कि न उन्हें नयें हथियार, लड़ाकू विमान इत्यादि खरीदने नहीं दिये गए।

कांग्रेस प्रवक्ता के मुंह पर कहा कि जो कुछ चीन सीमा पर सड़के, पुल, हवाई पट्टीयां व अन्य बुनियादी काम हुआ व नयें हथियार व लड़ाकू विमान आये वो पिछले पांच छह साल में आए।

कर्नल आर न सिंह ने भी कांग्रेस प्रवक्ता के मुंह पर कहा कि एक चीन लाबी भारत में सक्रिय थी, जिसमें उन्होंने एक वामपंथी नेता का भी जिक्र किया।

कर्नल आर न सिंह ने कांग्रेस प्रवक्ता के मुंह पर कहा कि अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो राहुल गाँधी को चीन के दूत से ढोकलाम विवाद के दौरान बिना बताये मिलने पर और क्या बातचीत हुई उसकी विवेचना के लिए नजदीक के थाने बुलवाता और सब उगलवाता।

कांग्रेस प्रवक्ता का मुंह फक पड़ गया।

मैं सोचता हूं कि इतने साल देश किन देशद्रोहीयों के हाथ रहा। स्वीस बैंक भर दिये, भयंकर घोटाले कर दिए, देश की जमीन, पाताल व आसमान कुछ नहीं बख्शा, यारों महान देश की आबरू व मान सम्मान के बारे में भी जरा सोचा होता, चीन सीमा पर तैयारी होती आज ही उसके नापाक इरादों पर हमारी फौज पानी फेर देती।

लै जनरल शंकर प्रसाद जी ने आखिर में कहा कि चीन आज इसलिए परेशान है और हरकतें कर रहा है कि भारत तैयारी में जुटा है और ऐन्कर ने अंत में कहा
ड्रैगन एक चूहा लगेगा जब तैयारी पूरी होगी।

कुछ लोग पूछते हैं कि पैट्रोल डीजल की कमाई कहाँ जा रही, राफेल घोटाला हो गया, प्रधानमंत्री मोदी जी झूठ बोलते हैं। आज समझ आया कि रविशंकर प्रसाद क्यों कहते थे कि राफेल का मुद्दा किसी देश के इशारे पर उछाला जा रहा है ताकि मामला खटाई में पड़ जाए, सुप्रीम कोर्ट में क्या निकला बताने की शायद जरूरत नहीं, माफी मांग कर जान बचाई।

दोस्तों, कुछ साल सिर्फ देश के भले की सोच कर जी लो, मेरा पूर्ण विश्वास है कि भारत जल्दी ही फिर सोने की चिड़िया और विश्व गुरु बनेगा। आप को अपने वोट पर गर्व जरूर होगा।

अगर कोई पारिवारिक चम्मच किसी तथ्य पर वादविवाद चाहता हो तो उसका स्वागत है।

जय हिंद