Ghanshyam Prasad's Album: Wall Photos

Photo 1,131 of 5,346 in Wall Photos

भूमिपूजन रुकवाने के लिए राम द्रोही कांग्रेस के पास ओर कितने दांव बाकी है !? क्या कांग्रेस के इशारे पर साकेत गोखले राममंदिर भूमिपूजन रुकवाने के लिए हाइकोर्ट में PIL डाली है, कांग्रेस के साथ साकेत गोखले का बैकग्राउंड कितनी गहरी है !? चलिए जानते हैं।

✍️ : अगले महीनें 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होना है, राम मंदिर के भूमिपूजन की खबर सुनकर एक तरफ जहाँ हम रामभक्तों में ख़ुशी की लहर है तो वहीँ दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो राममंदिर भूमिपूजन का विरोध कर रहे हैं !! अभी तक भूमिपूजन के खिलाफ राजनैतिक बयानबाजी हो रही थी अब मामला हाईकोर्ट में पहुँच गया है !? साकेत गोखले ने इलाहबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके राममंदिर के भूमिपूजन पर रोक लगाए जानें की मांग की है !! गोखले ने भूमिपूजन को अनलॉक-2 की गाइडलाइन का उल्लंघन बताया है !! अब समझना ये जरुरी हो जाता है कि आखिर साकेत गोखले है कौन !? राममंदिर भूमिपूजन से इसे दिक़्क़त क्यों रही है और साकेत गोखले का बैकग्राउंड और विचारधारा क्या है !? आइये में आपको विस्तार से बताता हूं.

● साकेत गोखले दिल्ली के एक वकील है और आरटीआई एक्टिविस्ट भी खुद को कहता है, साकेत गोखले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी माना जाता है, साकेत गोखले हमेशा राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट करता है और ट्विट्टर पर मोदी विरोधी कैम्पेन चलानें के लिए जाना जाता है !!

●राहुल गांधी जितनें ट्वीट करते हैं साकेत गोखले उसे तत्काल रीट्वीट करता ह, साकेत गोखले ने एक बार ट्वीट करके कहा था कि मैं कांग्रेस से तब जुड़ा जब राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनें, राहुल के लीडरशिप में ही मेरे जैसे युवा लोगों को गैर राजनितिक परिवार से होनें के बावजूद राजनीति में आनें का मौक़ा मिला !! जब उन्होनें पिछले साल इस्तीफ़ा दिया तो मैनें खुद को अलग कर लिया और स्वतंत्र तौर पर काम करना शुरू कर दिया !!

● अब सवाल यह उठता है कि क्या कांग्रेस के इशारे पर रामनमन्दिर भूमिपूजन का विरोध हो रहा है !? हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की जा रही है, क्या कांग्रेस राममंदिर भूमिपूजन रुकवाने के लिए परदे के पीछे से साकेत गोखले का इस्तेमाल कर रही है !? मुझे लगता है कि कांग्रेस को इन सवालों का जवाब देना चाहिए. बता दुं कि साकेत गोखले ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पीआईएल के माध्यम से यह याचिका लगाई है !!

●साकेत गोखले द्वारा दाखिल याचका में कहा गया है कि अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान तीन सौ लोग इकट्ठा होंगे जो कि कोरोना के नियमों के खिलाफ होगा, और इस कार्यक्रम से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा, यही नहीं पिटीशन में आगे कहा गया है कि यूपी सरकार केंद्र की गाइडलाइन में छूट नहीं दे सकती !! इस याचिका में राम मंदिर ट्रस्ट के साथ ही केंद्र सरकार को भी पक्षकार बनाया गया है, अगर अगर लेटर पिटीशन मंजूर हुई तो चीफ जस्टिस द्वारा नामित बेंच इस मामले में सुनवाई करेगी !!

बता दुं कि साकेत गोखले अक्सर मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करता रहता है.....
संजय द्विवेदी