Ghanshyam Prasad's Album: Wall Photos

Photo 1,318 of 5,346 in Wall Photos

अभी थोड़ी देर पहले ही खबर आई है मित्रो एक व्यक्ति का थोड़ा जी घबरा रहा था और उसे सांस लेने में भी बहुते तकलीफ हो रही थी...उसने ये बात अपनी पत्नी को बताई और थोड़ा पानी मांगा...आदमी को ऐसे देखकर...पत्नी थोड़ा घबरा गई और उसने तुरंत डॉक्टर को फोन कर दिया...मास्क-वास्क लगा के पति को पानी दिया और थोड़ी दूर खड़ी हो गई...क्योंकि,आखिर Corona चल रहा है...?
हेल्पलाइन में कॉल करने बाद डॉक्टर आया उसने उल्टा सीधा ओधा मोधा कर के चेकअप-वेकअप करके बताया कि...सब ठीक है...!
लेकिन,श्रीमती जी बोली कि...डॉक्टर साहब, आप अच्छे से चेक करो...जो भी जांच करवानी है...वो भी करवा लेते है...आखिर,कॉरोना काल चल रहा है...?
इस पर डॉक्टर बोला...ऐसी कोई बात नहीं है..."अभी तो इन्हें घबराहट और दम घुटने के साथ-साथ दस्त भी लग सकते हैं"...लेकिन, घबराने की कोई बात नहीं है... इस पर...श्रीमती जी बोली...डॉक्टर साहब,कहीं आप का दिमाग तो खराब नहीं हो गया है...जो एक तरफ तो आप कह रहे हो कि...कुछ नहीं है...और,दूसरी तरफ ये भी कह रहे हो कि...थोड़ी और तबीयत बिगड़ सकती है आखिर,बात क्या है डॉक्टर साहब...?
इस पर डॉक्टर ने कहा कि...मैं आपको सारी बात अकेले में बताना चाहता हूँ...ये सुनकर श्रीमतीजी और घबरा गई...खैर...जैसे-तैसे करके वो बाहर आई तो डॉक्टर साहब ने कहा कि..."असल में...जब से मोदी जी ने प्रभु श्री राम मंदिर के निर्माण की तारीख पांच अगस्त की घोषणा की है...तब से बहुत से कांडग्रेसियों,वामपंथियों और रंगे सियारों में ये लक्षण देखने को मिल रहे हैं" और...जैसे जैसे पांच अगस्त की तारीख नजदीक आ रही है ये लक्षण बढ़ते ही जा रहें है...लेकिन...आप निश्चिन्त रहें...पांच अगस्त के बाद ये सारे लक्षण हट जाएंगे...हां शायद बवासीर की बीमारी का कुछ नही कह सकता...?
ये कहकर डॉक्टर साहब...श्रीमती को भौंचक्का ही छोड़कर...अपनी गाड़ी स्टार्ट की और चलते बने...बाकी खैर में क्या कहूं मुझे खुद भी धर्म द्रोहियो में कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक लक्षण दिखाई देने लगे है...???

साभार:सुरेन्द्र भगत जी