navin chandra 's Album: Wall Photos

Photo 24 of 1,087 in Wall Photos

प्रिय दोस्तों,

पिछले साल जैश ए मोहम्मद चीफ़ मसुद अझहर पर पाबंदी के लिए 15 में से 14 देशो ने UNO मे भारत का समर्थन किया । पर अकेले चीन ने अभीषेध शक्ति (Veto Power) के आधार पर भारत की सारी कोशिशो पर पानी फेर दिया । इस तेह चीन ने खुले तौर पर हमारे देश भारत का विरोध व पाकिस्तान का समर्थन किया था। अब चीन ने लद्दाख में अपनी सेना गतिविधियों को बड़ा दिया है, व कई दौर की सैन्य अधिकारियों की बातचीत भी बेनतीजा रही है और चीन अपनी सेना की हटाने के लिए तैयार नहीं है। कभी वो नेपाल को भारत के खिलाफ भड़काता हैं और कभी पूरी दुनियां में कॅरोना वायरस फैलाता हैं, आज भारत मे भी आज कॅरोना के 2 लाख से भी ज्यादा मरीज हो चुके हैं व लगभग 6000 लोग इस चीनी कॅरोना वायरस से अपनी जान गवा चुके हैं। साथ ही मार्च में लॉक डाउन1.0 से आज लॉक डाउन5.0 तक भारतीय इकॉनमी, भारतीय व्यपारियों व आम जनता को काफी नुकसान पहुंचा है। क्या अब भी हम चायनीज प्रोडक्ट खरीदेंगे ?? क्या अब भी हम ये चीनी उत्पाद खरीद कर अपने देश की इकॉनमी को और भी कमजोर करेंगे ??

हम लोग जो चीन द्वारा निर्मित सामान, लाइटे, फर्नीचर, पटाखे, रगं-बिरंगें चाईना मेड दिये, मोमबत्ती, हमारे देवी-देवताओ की मूर्तियां, घर सज्जा का सामान, आदि-आदि-आदि, खरीदते हैं, उसी कैरेंसी से चीन हमारे देश के खिलाफ पाकिस्तान व दूसरे देशों की मदद करके, हमारे देश के चारों और घेराबंदी करना, हमारे देश के चारों और लगने वालीं दूसरे देशो की सीमाओं पर पक्की सड़कें,पुल, हवाई पट्टी, वायरलैस टावर,अपनी सैन्य टुकडियों की नियक्तियो से लेकर, हमारी सेना के जवानों को खुद व पाकिस्तान से डराने, धमकाने और मारने तक के कार्य में इस्तमाल करता हैं ।

अगर हम आज भी नही सम्भले तो एक दिन ऐसा भी आ सकता हैं, जब ये चीन, पाकिस्तान व अन्य दुश्मन देश मिल कर हमारे भारत पर आक्रमण कर दे । इसमें कोई शक नही हैं की इस बार हमारी सेना ईट का जवाब पत्थर से देंगी और ना सिर्फ ये युद्ध जीतेंगी, बल्कि दूसरे दुश्मन देशों को भारत पर फिर से आक्रमण करने लायक भी नही छोड़ेगी, क्योंकि इस बार हमारे पूर्व प्रधानमन्त्री श्री जवाहर लाल नेहरू का "हिन्दी - चीनी भाई - भाई" का नारा बुलन्द नही होगा, बल्कि हमारे महान प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द मोदी जी का "ईट का जवाब पत्थर" जैसा कोई और ही नारा बुलन्द होगा ।

मगर फिर भी दोस्तों, हमारी ही कैरेन्सी से मजबूत ये दुश्मन देश जितने ज़्यादा मजबूत होंगे उतना ही ज़्यादा ये हमारे भारत देश का नुक़सान करेगें । हमारी कैरेन्सी से मजबूत ये देश ना सिर्फ हमारे हजारों सैनिकों को मारेंगे, बल्कि हमारी आने वाली लाखो नई नस्ले भी मारी जायेंगी, जिसके लिये हमारी ये नस्ले और हमारे जवानों की विधवायें व उनका परिवार, हमे कभी भी माफ नही करेंगा ।

इसलिये चलों आज हम सब ये प्रण लें कि अब हम चीन के बने घर सज्जा का सामान, व् अन्य कोई भी चीन का बना सामान, आदि कभी भी भूल कर भी नही खरीदेंगे। सिर्फ स्वदेशी सामान ही खरीदेंगे। अपने परिवार, रिश्तेदारो व अपने दोस्तों को भी सिर्फ अपने देश के बने सामान को खरीदने के लिये प्रेरित करेंगे। उन दुकानदारों को भी प्रेरित करेंगे जो चीनी सामान बेचते हैं कि वो भी सिर्फ Make In India सामान ही बेचें व Made In China चीनी सामान कभी ना बेचें।

साथ ही चीन हमारे मोबाइल में अपने एप्प डालकर हमसे लाखों रुपये की कमाई के साथ साथ हमारा डाटा भी चुरा रहा हैं। हमें नहीं पता कौन सा मोबाइल एप्प चाइना का है..... इसलिए ये एप्प डाउनलोड करें और अपने मोबाइल से सारे चाइनीज एप्प को अभी रिमूव करें......

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.chinaappsremover

★ Stop using China App ★
~~~~~~~~~~~~~~~~~

हमारे ऐसा करने से हमारी आने वाली नस्ले भी यही सब करना, हमसे सिखेंगीं । हमारें जवानों का हौसला बढ़ेगा । देश के व्यापारियों का व्यापार बढ़ेगा । देश की बहुत सारी कैरेन्सी विदेश जाने से बचेंगी व हमारा भारत देश आत्मनिर्भर बनेगा व इस चीनी कॅरोना वायरस की वजह से होने वाले नुकसान की भरपाई भी हो सकेगी।

धन्यवाद दोस्तों ।