संतोष केवल सनातनी's Album: Wall Photos

Photo 55 of 211 in Wall Photos

#ये_पोष्ट_दलितों_एवं_दलितों_के_समस्त_नेताओं_को_समर्पित_है।
तो सबसे पहली बात दलितों और दलितों के #@#@ नेताओं तुम सबने ये जो आरक्षण के अर्थ का अनर्थ कर विकृत कर रखा है और #हरामखोरी की आदत बना रखी है अपाहीज,नकारा,बेगैरत,अशिक्षित,असक्षम और अयोग्य बनकर सबसे पहले उसमे #अविलम्ब_सुधार_करो और #सिक्षित_सक्षम_एवं_योग्य_बनो #हरामखोर_नही तुम सब की वजह से योग्य दलित एवं पिछड़ा भी अपमानित और तिरस्कृत होता है।

अबे #@#@ #दलितों_के_नेताओं अगर #आरक्षण_का_कारण_और_अर्थ नही पता तो सबसे पहले पता करो या इस पोष्ट को पढ़ लो।
#अंबेदकर_जी ने जो #आरक्षण_बनाया_था वो #दलितों_पिछड़ों_और_आदिवासीयों के लिये #संरक्षण_एवं_प्रतिनिधित्व_का_अधिकार_था देश और समाज पर बोझ बनना नही था।

#संरक्षण- देश और समाज मे फैले #मनुवादी और #समस्त_अमानवीय_कुरीतियों_और_विकृतियों_के_विरूद्ध_था ताकी दलित एवं पिछड़े स्वयं को सिक्षित,सक्षम और योग्य बना सके जिसमे दलितों एवं पिछड़ों के लिये हर प्रकार से उनका सरकारी विभागों से लेकर समाजीक स्थान संवैधानिक रूप से संरक्षित किया गया था ताकी दलितों एवं पिछड़ों को ससम्मान मौका मील सके स्वयं को उन्नत करने का।

#प्रतिनिधित्व- सिक्षित,सक्षम और योग्य बनकर अपने समाज और देश के हित मे प्रतिनिधित्व कर सको कंधे से कंधा मिलाकर समानता के साथ एवं दलितों और पिछड़ों का हर प्रकार से विकाश कर सको जिसके लिये आरक्षण को प्रतिनिधित्व का संवैधानिक अधिकार दीया गया था।

#अतः आरक्षण के अर्थ को अनर्थ कर विकृत कर दीया है इन #@#@ दलितों के नेताओं ने इन्हे दलितों से कोई मतलब नही जितने भी नेता है आरक्षण के नाम पर केवल अपनी रोटी सेक रहे हैं।
और शर्म की बात ये है के #आरक्षण_भी_पैसों_और_सिफारिशों_पर_बेचा_जा_रहा_है जिसकी वजह से योग्य दलितों,पिछड़ो और आदिवासीयों को मौका एवं अधिकार नही मील रहा है जो वास्तविक अधिकारी हैं आरक्षण के।
मै दलितों के आरक्षण का समर्थन करता हूँ परंतू उसका अर्थ दलितो के लिये संरक्षण एवं प्रतिनिधित्व का अधिकार है।
और प्रतिनिधित्व संभव तभी है जब ये दलित शिक्षित, योग्य एवं सक्षम बनेंगे बस यही बात दलितों के भेजे मे नही बैठ रही है और ना ही कोई बैठा रहा है क्यों के सभी अपना स्वार्थ पुर्ण कर रहे हैं।
अगर दलित सिक्षित,सक्षम और योग्य बन जायेंगे तो मुद्दा ही खतम हो जायेगा बड़े बड़े हांथी और पार्क बनाने से नही और महत्वपुर्ण तो Statue of Unity भी नही था।
#SantoshWrites