Sushil Chaudhary's Album: Wall Photos

Photo 62 of 1,342 in Wall Photos

आमेर अकबर की संधि से पहले का भारत

#असम = यहां के कामरूप तक अफ़ग़ान पठानो का अधिपत्य स्थापित हो गया था ।।

#झारखंड - यह क्षेत्र पूर्णतयः बंगाल सल्तनत के अधीन था, इस क्षेत्र को इस्लामिक स्टेट घोषित किया जा चुका था, जहां प्रत्येक गैरमुस्लिम जनता को जजिया टेक्स देना पड़ता था ।

#हरियाणा - हरियाणा का क्षेत्र पूरी तरह से अफ़ग़ान तुर्क शासकों के अधीन था, यहां की स्तिथि भी इस्लामिक राष्ट्र जैसी ही थी ।

#पश्चिम बंगाल - यहां बंगाल सल्तनत का अधिपत्य था, यह भी इस्लामिक राष्ट्र घोषित हो चुका था, इसमें वर्तमान का बांगलादेश भी शामिल था, वर्तमान बंगाल और बंगालदेश में मुसलमानो के कम से कम 5 लाख हिन्दू मंदिरों को मस्जिद बनाया ।

#मध्यप्रदेश - यहां छोटे मोटे क्षेत्र को अगर छोड़ दे, तो पूर्णतयः इस्लामिक राज्य की स्थापना हो चुकी थी, मालवा के सुल्तानों का यह पूरी तरह से अधिपत्य था ।

#छत्तीसगढ़ - यहां भी मालवा के सुल्तानों का अधिपत्य था ।

#महाराष्ट्र - यहां दिल्ली सल्तनत का कब्जा पूरी तरह से कायम था । महाराष्ट्र की जनता के भी वही हाल थे, जो मुस्लिम पीड़ित अन्य राज्यो के हाल थे ।

#उड़ीसा - उड़ीसा पूरी तरह अफगान सुल्तानों के अधीन था ।। यहां के सुल्तान ने तो जगन्नाथ मंदिर तक को मस्जिद बनाने की ठान ली थी ।। यह क्षेत्र बंगाल सल्तनत के अधीन था ।

#गुजरात - यहां अधिकार तो मुसलमानो की गुजरात सल्तनत का था, लेकिन बाकी अन्य सभी मुसलमान सामन्त खुली लूट मचाने को स्वतंत्र थे । गुजरात के अंसख्य मंदिरो को मस्जिद में कन्वर्ट किया जा चुका था ।।

#बिहार - यहां पूरी तरह से बंगाल सल्तनत का कब्जा था, बिहार भी इस्लामिल स्टेट घोषित हो चुका था, यहां की गैर मुस्लिम जनता की जजिया टेक्स देना पड़ता था।

#UP - पूर्वी UP में बंगाल सल्तनत का कब्जा था, ओर बाकी क्षेत्र में अन्य मुसलमानो का । यहां की जनता को भी जजिया कर देना पड़ता था ।

#आंध्रप्रदेश - यह क्षेत्र भी मुस्लिम आक्रमणों से त्रस्त था, यहां की जनता के भी हाल भी अन्य क्षेत्रों जैसे ही थे ।

#तेलंगाना - इस प्रदेश की राजधानी का नाम ही हैदरावाद है, यहां के क्या हाल थे, क्या कहना ?

#पंजाब - यहां मुगल थे, जजिया कर यहां भी देना पड़ता था ।

#कश्मीर - यहां मुगल पठान दोनो आपस् में लड़ रहे थे, हिन्दू जनता पीस रही थी, कन्वर्ट हो रही थी ।

आज एक पाकिस्तान है, ओर 25 % मुसलमान तब भारत की जनता के यह हाल है । उस समय का अनुमान आप लगाइए, जब भारत के इतने सारे प्रदेशो पर मुसलमान सुल्तान थे ।।

आमेर की संधि के बाद का भारत

1562 में आमेर अकबर संधि हुई, 2 साल बाद ही अकबर द्वारा शासित क्षेत्रो से आमेर के दबाव से जजिया कर हटा लिया गया । 1592 तक भारत के प्रत्येक अफगान सुल्तान का मानसिंहजी के सफाया कर दिया ।। महाराष्ट्र को छोड़ भारत के प्रत्येक क्षेत्र से जजिया कर पूरी तरह हटा लिया गया ।।

अफगान पठानो के 500 सालों के शासन को मानसिंहः ओर आमेर ने मात्र 30 साल में उखाड़ कर फेंक दिया ।

मानसिंहजी ने अपने जीवनकाल मे 67 से ज़्यादा बड़े युद्ध किये, 100 के ऊपर छोटे युद्ध ।। उसमे तुरान ( मध्यएशिया ) की जीत भी शामिल थी ।। यूरोप से व्यापार 500 साल बाद दुबारा शुरू हो गया ।।

1614 तक भारत मे एक भी मंदिर नही टूटा ।। उसके 3 पीढ़ी बाद ही मुगल साम्राज्य भी ढह गया ।।

उन्ही मानसिंहजी ओर आमेर को भारत मे गद्दार कहा जाता है ।