प्रमोद गुप्ता's Album: Wall Photos

Photo 231 of 231 in Wall Photos

कैप्टन हरकीरत सिंह होंगे "राफेल" के पहले कमांडिंग ऑफिसर

दोस्तो, पिछले कई वर्षो से आपके कान #भारतीय_वायु सेना में भर्ती होने वाले नए लड़ाकू विमान #राफेल की खबरों को सुनते आए हैं। लेकिन अब वह समय आ गया है जब आपके द्वारा सुनी हुई सभी खबरें सच होने वाली हैं।

जी हां, आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं, बताया जा रहा है कि आने वाले #स्वतंत्रता_दिवस के मौके पर #फ्रांस से आए घातक लड़ाकू विमान #राफेल को #भारतीय_वायु सेना में शामिल कर लिया जाएगा।

अख़बारों की सुर्खियों से खबर सामने आ रही है कि लड़ाकू विमान #राफेल_स्क्वाड्रन के #पहले_कमांडिंग_ऑफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह होंगे। अपको बता दें कि ग्रुप #कैप्टन_हरकीरत_सिंह #भारतीय_वायुसेना के उन पायलटों में से एक हैं, जो #फ्रांस से #राफेल उड़ाकर भारत लाये हैं। यही नहीं, बताया जा रहा है कि स. हरकीरत सिंह विमान #मिग और विमान #सुखोई को भी आसमानों की बुलंदियों पे ले जा चुके हैं।

खबरों के अनुसार ग्रुप #कैप्टन_हरकीरत_सिंह को उनकी हिम्मत और बहादुरी के लिए वर्ष 2009 में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

बताया गया है कि एक समय में स. हरकीरत सिंह ने विमान मिग 21 के इंजन में आई ख़राबी के बावजूद भी बड़ी बहादुरी से न केवल अपने को बचाया बल्कि मिग-21 विमान को भी विस्फोट होने से बचाया था।

पता चला है कि #लड़ाकू_विमान_राफेल के लिए अभी तक कुल 15 से 17 पायलट पूरी तरह से ट्रेंड हो चुके हैं। इन सभी होनहार पायलटों में सिख ऑफिसर सबसे पहली कमान संभाल इतिहास रचने वाले हैं।

इनकी बहादुरी और हिम्मत तथा राफेल के प्रथम ऑफिसर बनने के लिए हम उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं।