khushboo kumari's Album: Wall Photos

Photo 3 of 23 in Wall Photos

एक बार गौर से पूरा पढना जरुर कांग्रेस की गंदी राजनीती के बारे मे......
आजकल कांग्रेसी एक पोस्ट डाल रहे हैं और बोल रहे हैं की 1947 में देश में सुई भी नही बनती थी।
आपको बता दूं कि 1947 से पहले देश में 21 ऑर्डिनेन्स फैक्ट्री थी मतलब वो फैक्ट्री जहां गोला बारूद और देश की सेना के लिए बंदूके और युद्ध लड़ने के साजो सामान बना करते थे और हथियार उस समय सिर्फ दो जगह ही बना करते थे या तो यूरोप के देश मे या फिर हमारे देश भारत में, यूरोप की फैक्टरियां तो समय के साथ आधुनिक हो गई लेकिन हमारे देश की फैक्टरियों में 1947 से आज तक ताला लगा हुआ है जो आज मोदी जी एक-एक करके खोल रहे है और वही चीन उस समय कुछ भी नही था कुछ भी नही उसके उलट चीन गृह युद्ध से झूझ रहा था और आज चीन में हर एक चीज़ है।
1897 में godrej जैसी कंपनी देश को दुनिया में अपनी पहचान दे रही थी।
Wadia group नाम सुना है 1736 से देश मे है। खेर मुझे पूरा बरोसा है आपको नही पता होगा, इसके बारे मे भी सुनो। ये वही wadia group है जो Go Air, Britannia, Bombay dyeing जैसी और भी कम्पनिया चलाते है।
TVS Group पता है ना 1911 से देश मे कार्य कर रही है।
Tata group को भूले तो नही 1868 से देश की सेवा में आज भी उपस्थित है।
The Indian Hotels Company 1903 से देश मे है जिसमे मुम्बई का Taj Hotel भी शामिल है।
Alembic pharma क्या है पता है 1907 से देश मे है। ये दवा की कंपनी है।
Cipla pharma 1935 से देश मे कार्य कर रही है।
Nestle India भी सुना होगा 1866 से देश मे है।
Dabur इंडिया Ltd. 1884 से देश मे है।
Kirloskar Group 1888 से देश मे है।
Shalimar paints 1902 से देश मे है।
Century textile & Industries 1897 से देश मे है। ये Birla group का हिस्सा है।
ITC 1910 से देश मे है। आपको क्या आपकी मम्मी को भी पता नही होगा इस कंपनी के बारे।
Raymond Ltd. वाले अपनी TV ऐड में दिखा-दिखा के थक गए since1925 लेकिन अब जब इंसान ही अनपड़ हो तो उसका क्या दोष।
Bata shoes 1931 से देश मे है।
Bajaj Hindusthan 1931 से देश मे है और ये bajaj bike वाले नही है और ना ही bajaj fan वाले, जैसे तुम लोग समझ रहे हो ये sugar और power मिल वाले है। सोचा अनपढ लोगो को कुछ शिक्षा देदूँ।
JK Lakshmi cement 1938 से देश मे कार्य कर रही है।
Asian paints, Mahindra & Mahindra, Tata (Motors) Engineering and Locomotive Co. & Western india vegetable product Ltd. जैसी कम्पनीज 1945 से देश मे कार्य कर रही है।
ये तो आधी भी नही है। PNB 1895, City Union Bank 1904, Canara Bank & Bank of India 1906, Bank of Baroda 1908, Central Bank of India 1911,
Bank of Baroda 1908, syndicate Bank 1925, Vijay Bank 1931 और भी कई बैंक है जो 1947 से पहले से ही देश मे मौजूद थे।
इनके चाचा नेहरू 1964 में ही प्राण त्याग दिए थे लेकिन 1969 में उनकी आत्मा आई थी ISRO को बना दिया।
इन्द्र गांधी ने पाकिस्तान के तो दो टुकड़े किये पर देश को कोई फ़ायदा नही हुआ जबकि देश की सेना ने लड़ाई लड़ी थी और एक और मुस्लिम देश खड़ा कर दिया।
1लाख की पाकिस्तानी सेना तो थी ही नही लेकिन थी भी तो उनकी सेना को ऐसे ही छोड़ दिया जबकि भारत के सैनिक पाकिस्तान ने बंदी बना रकहे थे और आजीवन वही रहे और वही अपने प्राण भी त्यागे।
श्वेत क्रांति कांग्रेस ने दूध दान करके नही लाई बल्कि AMUL के फाउंडर आनन्द जी के बदौलत आई थी।
ये बड़ा सही लॉजिक है जब कोई भी काम भारत में होता है तो काँग्रेस करती है और मोदी जी ने किया तो वही काम सेना ने किया है, वेज्ञानिको ने किया है या देश की जनता ने किया है और तो और काँग्रेस को भी जोड़ देते हो कि कांग्रेस की देन है।
अब भी बोलोगे की देश में सुई भी नही बनती थी जबकि सच तो ये है कि देश में सुई से लेकर बस, सीमेंट, कपड़े, कॉफ़ी, पेंट्स, चीनी और हथियार तक भी देश मे ही बना करते थे जो काँग्रेस के हाथ लगते ही सब नाश हो गया और चीन एशिया की महाशक्ति बन गया।
जानकारी रखोगे तो मूर्ख नही बनोगे अपने अम्बेडकर जी की बात तो मान लिया करो पढ़ोगे तभी तो ज्ञान अर्जीत कर पाओगे वरना रोजगार नही है के नारे लगाओगे और देश की सरकार की कमी दिखाओगे जब कि कमी खुद के अंदर है तो नोकरी कहाँ से मिलेगी और बेरोजगारी ही मिलेगी।