SUBHASH SAINI's Album: Wall Photos

Photo 1 of 4 in Wall Photos

फोटो समाचार :- सुभाष सैनी
कुरुक्षेत्र में एक महिला सहित 2 व्यक्तियों का सैम्पल आया पॉजिटिव:सुखबीर
कुरुक्षेत्र में 7153 में से 6887 सैम्पल की रिपोर्ट आई नेगटिव
कुरुक्षेत्र 8 जून जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र में एक महिला 2 व्यक्तियों के कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार कुरुक्षेत्र में अब 54 केस पॉजिटिव मिल चुके है, जिसमें से 31 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है और 23 केस एक्टिव है। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में अब तक 7153 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके है, जिनमें से 6887 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने सोमवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि सैक्टर 3 से 46 वर्षीय महिला के सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस महिला के पति जो पीजीआई चंडीगढ में दाखिल है, के सैम्पल रिपोर्ट दो दिन पूर्व पॉजिटिव आई थी, इस महिला को अपने पति से कोरोना संक्रमण हुआ है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र मौहल्ला से एक 26 वर्षीय व्यक्ति के सैम्पल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस व्यक्ति को गुरुग्राम से अपने एक दोस्त से कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। इन दोनों को मुलाना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 2421 लोग आए है, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाईजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके है और 30 व्यक्तियों को होम क्वांरटाईन किया गया है तथा 42 को होटल में क्वांरटाईन किया गया है। उन्होंने कहा कि 20 लोगों को मुलाना मेडिकल कालेज, 1 व्यक्ति को मेदांता गुरुग्राम व 2 लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 7153 सैम्पलों में 6887 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है और 212 सैम्पलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इस जिले में अब तक 54 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 31 सैम्पलों की रिपोर्ट जो पॉजिटिव थी वह सभी 31 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। इस प्रकार कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 23 एक्टीव केस है।