Harish Parashar's Album: Wall Photos

Photo 150 of 2,630 in Wall Photos

*फ़िल्म वास्तव का एक मशहूर डायलॉग है*
*विकास दुबे जैसे लोगों के लिए एक बार अवश्य पढ़ें*
गैंगस्टर संजय दत्त से मिलने उसका पुलिस दोस्त (दीपक तिजोरी) उसके घर जाता हैं। पुलिस वाला संजय दत्त को समझाता हैं वो अपराध की दुनिया छोड़ दे नही तो एक दिन पकडा जाएगा या एनकाउंटर में मारा जाएगा।
संजय दत्त बोलता हैं:- कौन पकड़ेगा मुझे ??
*ये पुलिसवाले ??*
जो मेरे सामने कुत्ते की तरह दुम हिलाए घर के दरवाजे पर खड़े रहते हैं।
दीपक तिजोरी कहता हैं:- ये पुलिसवाले तुम से नही डरते बल्कि ये जो तुम्हारे ऊपर भृष्ट नेताओ का हाथ हैं, उससे मजबूर हैं जब तक इन भृष्ट नेताओं हाथ तुम पर हैं तब तक तुम पुलिस से दूर हो।
लेकिन जिस दिन कोई ईमानदार नेता आ गया उस दिन यही कुत्तो की तरह पूँछ हिलाने वाली पुलिस तुम्हें कुत्तों की तरह दौड़ा दौड़ाकर मारेगी।
वास्तव फ़िल्म का यह डायलॉग वर्तमान घटनाक्रम विकास दुबे पर बिल्कुल सटीक बैठता है!
पूर्व भ्रष्ट सरकारों, लोकल नेताओं की शह पर बाहुबली बन चुके विकास ने चंद पुलिस वालों की वजह से सम्पूर्ण पुलिस महकमे को ही कुत्ता समझ लिया था लेकिन निष्ठावान नेता योगी के आते ही यही यूपी पुलिस जाँबाज, निर्भीक बन गई।
नेतृत्व का बहुत महत्व है कल तक यही यूपी पुलिस थी जो अपराधियो को ढूंढने की बजाए नेताओ की भैंसे ढूंढा करती थी ये वही यूपी पुलिस थी जो अंसारी विकास जैसे बाहुबलियों के आगे मजबूर दुम हिलाया करती थी।आज वही यूपी पुलिस आजम खान के मोहल्ले में घुसकर ढिंढोरी पीट रही है कलेक्टर को जूते की नोंक पर रखने का दावा करने वाला आजम खुद पुलिस के पास जाकर सरेंडर कर रहा है अंसारी भीगी बिल्ली की तरह जेल में है!
पूर्व सरकारों में अपराधियों के समक्ष दुम हिलाने वाली यूपी पुलिस आज योगी राज में धड़ाधड़ एनकाउंटर कर रही है विकास जैसे अपराधी डर के मारे छुपने के लिए यूपी से भाग रहे हैं।
यूपी पुलिस वही हैं फर्क सिर्फ इतना है कि अब योगी सरकार हैं...