ओम प्रकाश पटेल's Album: Wall Photos

Photo 135 of 403 in Wall Photos

हो गया रफाल का लेटेस्ट ट्रायल .................

राफेल ने #बर्बाद किया #तुर्की का सैन्य ठिकाना....

फ्रांसीसी मूल के राफेल लड़ाकू विमानों ने लीबिया में स्थित तुर्की के अल वाटिया एयरबेस पर जबरदस्त हमला बोला है। इसमें तुर्की के कई प्लेन, ड्रोन और फिक्स विंग एयरक्राफ्ट बर्बाद हो गए। दावा किया जा रहा है कि हमलें में तुर्की के कई सैनिक भी हताहत हुए हैं। जिन्हें बेस के पास मौजूद अल-जमील शहर में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

द अरब वीकली की रिपोर्ट के अनुसार, लीबिया को लेकर मिस्र और तुर्की के बीच तनाव चरम पर है। तुर्की ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली से 125 किलोमीटर दूर नूकत अल कमस जिले में अल वाटिया एयरबेस पर अपने फाइटर जेट, ड्रोन और मिसाइल सिस्टम को तैनात किया है। जिसे मिस्र और फ्रांस अपनी सुरक्षा के लिए खतरा बताते रहे हैं। मिस्र ने कई बार इसे लेकर तुर्की को चेतावनी भी दी थी।

तुर्की के रक्षा मंत्री की यात्रा के जवाब में किया गया हमला.....
इस रिपोर्ट के अनुसार, हाल में ही तुर्की के रक्षा मंत्री हुलुसी अकार ने त्रिपोली की यात्रा की थी। माना जा रहा है कि इसी के जवाब में मिस्र और फ्रांस ने इस हवाई हमले को अंजाम दिया है। लीबिया में तुर्की की उपस्थिति को लेकर मिस्र और फ्रांस ने कई बार तुर्की को चेतावनी भी दी थी। मिस्र ने तो यहां तक कहा है कि अगर तुर्की समर्थित मिलिशिया सिर्ते शहर की ओर आगे बढ़ते हैं तो वह सैन्य कार्रवाई करने के लिए विवश हो जाएगा।

मिस्र ने पहले ही दी थी तुर्की को चेतावनी.....
बताया जा रहा है कि अल वाटिया एयरबेस पर किसी भी लड़ाकू विमान या ड्रोन की तैनाती पूर्वी लीबिया में तैनात दूसरे देशों के सैन्य अड्डों के लिए सीधा खतरा है। इसे लेकर फ्रांस ने भी तुर्की की आलोचना की थी और कहा था कि वह इसे जारी रखने की अनुमति नहीं देगा। मिस्र की कई वेबसाइट्स ने हॉक मिसाइल की बैटरी और रडार की तस्वीरें प्रकाशित की हैं जो अल वाटिया एयरबेस पर हुए हवाई हमले के बताए जा रहे हैं । लीबियन सरकार ने भी इस हमले की पुष्टि की है ।

तुर्की का एफ-16 हुआ फेल.....
एयरबेस के नजदीक रहने वाले एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि तुर्की का एफ- 16 जब तक उड़ान भरता तब तक काम तमाम हो चुका था । आपको बता दें कि तुर्की पाकिस्तान का पक्का दोस्त और भारत का दुश्मन नंबर 2 है ।