Pardeep Dhiman's Album: Wall Photos

Photo 13 of 16 in Wall Photos

नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम के हुतिए जाहिल विरोधियो की गांव सुलगाने वाले समाचार!

यूएस ने पीएम मोदी को नेक्स्ट जी 7 समिट में आमंत्रित किया, चीन के व्यवहार को 'गैलेन में अस्वीकार्य' कहा।

पोम्पेओ ने कहा, भारत इस स्थिति में है क्योंकि इसने अमेरिका सहित कई देशों का विश्वास अर्जित किया है।

अमेरिकी राज्य सचिव माइक पोम्पिओ ने 22 जुलाई को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतर्राष्ट्रीय समृद्धि नेटवर्क को आगे बढ़ाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अगले जी 7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है। यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल द्वारा आयोजित इंडिया आइडियाज समिट में बोलते हुए, पोम्पेओ ने कहा कि भारत इंडो-पैसिफिक में एक अमेरिकी रक्षा और सुरक्षा साझेदार है और ऐसे लोकतांत्रिक देशों के लिए एक साथ काम करने के लिए महत्वपूर्ण है जब चीनी आतंकवादी पार्टी द्वारा चुनौती दी गई है। ।

गालवान सैन्य तनाव के बारे में बोलते हुए, पोम्पेओ ने कहा कि पीएलए द्वारा शुरू की गई हालिया झड़पें सीसीपी के अस्वीकार्य व्यवहार के उदाहरण हैं, भारत को चीन से दूर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की जांच करने और अन्य लोगों के बीच दूरसंचार, चिकित्सा आपूर्ति जैसे क्षेत्रों में चीनी कंपनियों पर निर्भरता कम करने का सुझाव देता है।

नई दिल्ली में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने सहयोग के लिए भारत की प्रशंसा की, उन्होंने कहा कि इसने दुनिया भर के 100 से अधिक देशों के लिए फार्मास्यूटिकल्स प्रदान किए हैं। जस्टर ने कहा कि दोनों देशों ने जबरदस्त सहयोग किया है, यह कहते हुए कि भारत के पूर्व दौरे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी के बीच कई बातचीत हुई है।

"हमने वास्तव में एक रणनीतिक साझेदारी को एक व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी में बदल दिया है, और जैसा कि पीएम ने हाल ही में कहा, 21 वीं सदी का सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता क्या हो सकता है," राजदूत ने कहा।

जयशंकर ने 'एक बड़े एजेंडे को आकार देने' पर
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी आभासी शिखर सम्मेलन को संबोधित किया जहां उन्होंने द्विपक्षीय एजेंडे को मजबूत करते हुए एक बड़े एजेंडे को आकार देने के महत्व पर प्रकाश डाला। जयशंकर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को एक अधिक बहुध्रुवीय दुनिया में काम करना सीखना होगा, अधिक बहुपक्षीय संबंध के साथ और पिछली दो पीढ़ियों के गठबंधनों से परे जाना होगा।

यूएस में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि भारत ने व्यापार करने में आसानी में सुधार लाने और निवेश आकर्षित करने के लिए कई सुधारों की श्रृंखला शुरू की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका-भारत के जुड़ाव में काफी विस्तार हुआ है और द्विपक्षीय सहयोग नए मोर्चे पर आगे बढ़ा है।

संधू ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रम्प की यात्रा ने हमारे रिश्ते को व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी के लिए प्रेरित किया।"

पीएम मोदी एक मुख्य भाषण देने और at बिल्डिंग ए बेटर फ्यूचर ’पर अपने विचार साझा करने के लिए भारत के विचारों के शिखर सम्मेलन में रात 9 बजे साझा करने के लिए तैयार हैं।

आर भरत