Sanjay Oza's Album: Wall Photos

Photo 571 of 2,149 in Wall Photos

नागों की पिटारी का ढक्कन खोला - संजय लीला भंसाली ने। जिस रणवीर सिंह से अत्यन्त कठोरता से सबसे पहले पूछताछ होनी चाहिए, उसका कोई जिक्र भी नहीं कर रहा...!

संजय लीला भंसाली ने पुलिस को दिए अपने बयान में स्पष्ट रूप से बताया है कि अपनी तीन फ़िल्मों - गोपियों की रासलीला, बाजीराव मस्तानी तथा पद्मावत के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत को लेना चाहता था, जिसके लिए सुशांत ने अपनी सहमति भी दी थी।

लेकिन आदित्य चोपड़ा के अनुबंध में बंधे होने व अनुमति न मिलने के कारण सुशांत मेरी तीनों फ़िल्मों में काम नहीं कर सका। जिसके बाद मजबूरी में रणवीर सिंह को साइन करना पड़ा। प्रथम दृष्टया इसमें कुछ भी विवादस्पद, संदेहास्पद व अनुचित नहीं लगता।

इसके बाद जो संजय लीला भंसाली ने अपने बयान में जो रहस्योदघाटन किया, उसने बॉलिवुड के बहुत खतरनाक व जहरीले नागों के सच की पिटारी का ढक्कन खोल दिया। दुर्भाग्य से, उस खतरनाक सच की तरफ न किसी ने ध्यान दिया और न ही उसपर कोई चर्चा हुई।

भंसाली का रहस्योदघाटन का तथ्य चौकाने वाला यह है कि - "सुशांत सिंह राजपूत की ही तरह रणवीर सिंह भी आदित्य चोपड़ा के साथ अनुबंध में बंधा हुआ था। लेकिन आदित्य चोपड़ा ने उसे (रणवीर सिंह को) संजय लीला भंसाली की उन तीनों फ़िल्मों में काम करने की अनुमति दे दी थी।

आज आदित्य चोपड़ा से यह सवाल कोई क्यों नहीं पूछ रहा है कि लगातार तीन फ़िल्मों के लिए सुशांत को अनुमति नहीं देने तथा रणवीर सिंह को अनुमति देने का कारण क्या था?

स्मरण रहे कि रणवीर सिंह का असली नाम रणवीर भवनानी है, उसका परिवार पाकिस्तान के कराची से आकर भारत में बसा है और उसके अनेक रिश्तेदार आज भी कराची में ही रहते हैं और वहां उनके बड़े व्यवसाय हैं।

यह भी सर्वज्ञात तथ्य है कि पाकिस्तान के कराची में ही दाऊद इब्राहीम, टाइगर मेमन और छोटा शकील समेत दाऊद के कई गुर्गे भी भारतीय एजेंसियों की नजरों में धूल झोंकने के लिए छद्म नामों से एक व्यवसायी के रूप में कराची में ही रहते हैं और कई तरह के व्यवसाय करते हैं।

जिनमें से छोटा शकील कराची में बैठकर मोबाइल पर बॉलिवुड का काला धंधा सम्भालता है। लेकिन इतने तथ्यों से भी यदि तार जोड़ने में कठिनाई हो रही हो, तो यह भी जानिए कि... सितम्बर 2016 में सेना के कैंप पर उरी में हुए पाकिस्तानी आतंकवादियों के आतंकी हमले में 19 भारतीय सैनिकों की शहादत के ठीक एक साल बाद क्या हुआ?

हवाला के जरिये भारत में आतंकी फंडिंग करने के भारतीय खुफिया एजेंसियों के गम्भीर आरोपों से घिरे हुए, लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी बिल्डर/व्यवसायी अनील मुसर्रत, जिसे पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के फाइनेंसर के रूप में पहचाना जाता है।

उस अनील मुसर्रत की बेटी की शादी माह सितम्बर 2017 में लन्दन में हुई। इस शादी के जश्न में रणवीर सिंह झूम-झूमकर नागिन डांस कर रहा था। इस पाकिस्तानी गुर्गे अनील मुसर्रत का रणवीर सिंह का परिवार कैसा और कितना गुलाम है, इसका खुलासा देश की सर्वोच्च खुफिया एजेंसी रॉ के शीर्ष अधिकारी रहे एनके सूद ने केवल 6 महीने पहले किया था।

उन्होंने बताया था कि पाकिस्तानी गुर्गे अनील मुसर्रत ने ही रणवीर सिंह की बीबी दीपिका पादुकोण को आदेश दिया था कि जेएनयू जाकर CAA कानून का विरोध कर रहे लफंगों का समर्थन करो। उसके फोन के बाद दीपिका उन लफंगों का समर्थन करने जेएनयू गयी थी।

अनील मुसर्रत की बेटी की शादी में करन जौहर मेहमानों का स्वागत कर रहा था तथा हिन्दू होने और हिन्दू मंदिरों पर शर्मिंदा होने की तख्ती अपने गले में टांग कर सोशल मीडिया में घूमने वाली सोनम कपूर का बाप अनिल कपूर भांडों की तरह कूल्हे मटका कर मेहमानों का मनोरंजन कर रहा था। जब यह सब हो रहा था, तब इमरान खान भी वहां मौजूद था।

आदित्य चोपड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत को लगातार तीन फ़िल्मों के लिए अनुमति नहीं देकर, उन्हीं फ़िल्मों के लिए भारतीय सैनिकों के पाकिस्तानी हत्यारों के पाकिस्तानी फाईनेंसर की महफिल में खुशी से नाच कूद रहे रणवीर सिंह को वह अनुमति क्यों दी?

अगर इस सवाल का जवाब आपको अब भी समझ में नहीं आया है, तो कोई कुछ नहीं कर सकता!
Satish Chandra Mishra ji