अखंड भारत 's Album: Wall Photos

Photo 1,481 of 2,484 in Wall Photos

☪️“मुताह निकाह” इस्लामी कानून में मान्यता प्राप्त वैश्यावृत्ति ही है ☪️

मुसलमानों में दो प्रकार के विवाहों की व्यवस्था है –
1. निकाह “स्थायी विवाह” और 2. मुताह निकाह “अस्थायी विवाह” । साथियों क्या आप जानते हैँ “मुताह निकाह” क्या होता है?“मुताह निकाह” एक तरह का फौरी विवाह है, इसमें पैसा देकर कुछ समय के लिए किसी महिला से “अस्थाई विवाह” कर शाररिक संबंध बनाया जा सकता है। यह अति संवेदनशील धार्मिक भावनाओँ वाले लोगोँ मेँ प्रचलित एक अति विशिष्ट “विवाह” पद्धति है।

इस “अति विशिष्ट विवाह” की अवधि पहले से तय होती है, जो आमतौर पर एक या कुछ रातें होती हैं और इस निकाह मेँ शौहर अपनी बेगम को ठीक वैसे ही रुपए देता है जैसे किसी वेश्या को उसके ग्राहक देते हैं और जब मुताह निकाह की पहले से तय अवधि समाप्त हो जाती है तो उसके पश्चात उस लड़की का अपने शौहर से कोई रिश्ता नहीं रह जाता है। अरब के बहुत से पैसे वाले शेख भारत के हैदराबाद और मुंबई आदि क्षेत्र में मात्र अय्याशी करने के लिये “मुताह निकाह” करने आते हैं और वे लोग जिनकी धार्मिक भावनाएँ *वंदेमातरम* गाने से आहत होती हैं, वह पैसे लेकर अपनी लड़कियों का “मुताह निकाह” अरब के शेखोँ से कराते हैँ और उनकी अय्याशी का पूरा इंतजाम करते हैं।

मुताह निकाह के दलदल में जब एक बार कोई लड़की फंस जाती है तो उसकी शादी कभी नहीं होती, फिर उसे “मुताही” बोलते हैं। जैसे-जैसे उसकी जवानी ढलती है, उसके पैसे घटते जाते हैं। यहां तक होता है कि कई औरतों को सिर्फ खाने-कपड़े पर रखा जाता है, उनका यौन शोषण किया जाता है और यौन शोषण के साथ-साथ वह नौकरानी की तरह घर का काम भी करती हैं। यह एक तरह की इस्लामी कानून में मान्यता प्राप्त वेश्यावृत्ति ही है। इसमें मौलवी भी खबर रखते हैं कि किसके घर की लड़की सयानी हो गई है। मौलवी इसमें मोटी रकम लेकर बिचौलिये की भूमिका निभाते हैं और इसके परिणाम सिर्फ मुस्लिम महिलाओं को झेलने पड़ते हैं।

वैसे आये दिन ये लोग हिंदुओं पर टीका-टिप्पणी करते रहते हैं कि हिन्दू धर्म में ऐसा है वैसा है ,छोटी-छोटी बातों पर इनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो जाती हैं कभी इन्हे हमारी रथ यात्राओं से तकलीफ होने लगती है और कभी ये गणेश उत्सव पर मूर्तियाँ हटवाने की बात करते हैं लेकिन अल्लाह को प्रसन्न करने के लिए हर वर्ष लाखों निर्दोष बेजुबान जानवरों की ह्त्या करने को ये अपने धर्म का अंग बताते हैं,वहाँ इनकी भावनाएं आहत नहीं होती , और अकबर, बाबर जैसों के हरम में जन्मे कुछ सेक्युलर लोग जो नारी सशक्तिकरण के नाम पर हिन्दुओं को बदनाम करने और जतियों में बांटने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ते हैं ,आये दिन ये सेक्युलर भड़वे शोर मचाते फिरते हैं कि दलित महिला से यहाँ बलात्कार हो गया वहाँ बलात्कार हो गया लेकिन इन हरामी (हरम में पैदा हुये) सेक्युलरों को इस्लाम में ‘मुताह निकाह’ के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का होता शोषण कहीं दिखाईं नहीं देता।