अखंड भारत 's Album: Wall Photos

Photo 1,644 of 2,484 in Wall Photos

*भारत के बंटवारे की हकीकत... 70 साल बाद*

ये तो ऐतिहासिक सत्य है कि देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ..मुसलमानों के लिये पाकिस्तान…हिन्दुओंके लिये हिन्दुस्थान….

कुछ हिन्दू अल्पसंख्यक पाकिस्तान में रह गये परन्तु उन्हें न तो वोट का अधिकार दिया गया और ना ही बराबरी का दर्जा।सदा उन्हें काफिर ही माना गया..उनकी बच्चियों का अपहरण, बलात्कार करके जबरन धर्म परिवर्तन और मुस्लिमों के साथ जबरदस्ती शादियां वहाँ के अल्पसंख्यकों यानी हिन्दुओं की नीयति बन गयी और 23% हिन्दू खत्म होते होते 3% रह गये।हमारी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने एकबार भी उनकी खैरियत जानने की कोशिश नहीं की…

और इधर भारत में 9% मुसलमान अपनी मर्जी से रूक गये किसी ने उन्हें यहाँ रहने को नहीं कहा परन्तु फिर भी यहाँ की सरकारों ने उन्हें सारी सुविधाएं और सारे अधिकार दिये यह सोचकर कि उनकी लायल्टी और देशभक्ति भारत के प्रति रहेगी। उन्हें फलने फूलने का मौका दिया गया। पर नतीजा यह हुआ कि 70 सालों में जहाँ भारत में हिन्दुओं कि जनसंख्या घटी वहीं मुसलमान आबादी 18% तक बढ़ गयी। भारत की हिन्दू विरोधी सरकारों ने अपने मुस्लिम अल्पसंख्यकों को दामाद की तरह मान्यता दी,यहां तक कि यहां के मूल निवासी हिन्दुओं को दूसरे दर्जे का नागरिक तक बना डाला।

होना तो यह चाहिए था कि मुस्लिम 70 सालों में भारतीय परिवेश में घुलमिल जाते पर पता नहीं वे आजतक भी अपने आप को भारतीय नहीं मान पाये और हमेशा ही देश के हित में जारी किये जाने वाले नियम कानून और संविधान के विरोध में ही नजर आते रहे। हिन्दुओं के साथ मिलकर रहने और उनकी भावनाओं का आदर करने की बजाय उनपर अपने डिक्टेट लादने की ही कोशिश करते रहे। गो हत्या, मन्दिरों को तोड़ना, जिस क्षेत्र में उनकी आबादी ज्यादा हो गयी वहाँ से हिन्दुओं को पलायन पर मजबूर करना यहां तक कि कश्मीर में हिन्दुओं का कत्लेआम और कश्मीरी पण्डितों को उनकी अपनी धरती से ही भगा देना, लवजेहाद, गजवा ए हिन्द, शाहीन बाग जैसे अनेक उदाहरण हैं जिन्हें हिन्दुओं को उन्हीं के देश में हर तरह से परेशान करने का षडयंत्र नहीं तो और क्या कहा जायेगा।

भारत के प्रति लाॅयल्टी के बजाय भारत तेरे टुकडे़ होंगे इंशाअल्लाह इंशाअल्लाह के नारे, पाकिस्तान जिन्दाबाद जैसे देशविरोधी नारे लगाने वाली देशद्रोही ताकतों का साथ देकर हमारे यहाँ के मुसलमान क्या बताना चाहते हैं। भारत जिसने उन्हें यहाँ रहने की सहूलियत दी, हिन्दुओं ने अत्यंत सहिष्णुता का परिचय देते हुये उनके साथ अपनी जमीन, अपने देश को साझा किया आज वही उन्हीं हिन्दुओं की जड़ें काटने को उद्यत खड़े दिखाई दे रहे हैं, भारत में मुसलमानों को सर आंखों पर बिठा कर रखने वाले हिन्दुओं को मुसलमानों के देश पाकिस्तान में क्या सिला मिल रहा है ये किसी से छुपा नहीं है….