shashikant pandey's Album: Wall Photos

Photo 265 of 3,072 in Wall Photos

हनुमान जी शिव शंकर के अवतार हैं। अगर आप सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो शिवाजी, महालक्ष्मी और सभी देवी-देवता प्रसन्न हो जाते हैं और आपके घर में धन उन्नति होती है।

1- पीपल के 11 पत्ते लें और उन पर चन्दन से श्रीराम का नाम लिखें। सभी पत्तों पर राम नाम लिखने के बाद इनकी माला बनाएं और हनुमानजी को चढ़ाएं। मंगलवार को हनुमानजी को सिंदूर, चमेली का तेल, लाल फूल अर्पित करें। इस उपाय से सभी परेशानियां दूर होंगी।

2- शिवलिंग पर लालपुष्प अर्पित करें। इससे मंगल घर के दोष दूर होते हैं। हनुमान जी के सामने दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। गेहूं के आटे में पानी डालकर गूंथे और उसके दीपक बनाएं। इसमें तेल डालें और रुई से बनी बत्ती रखें। दीपक हनुमानजी के सामने जलाएं।

3- मंगलवार को लाल मसूर की दाल का दान करें। इस उपाय से मंगल घर के दोषों की शांति होंगे। लाल मसूर की ये दाल शिवलिंग पर भी अर्पित कर सकते हैं। इस मंगलवार हनुमानजी के सामने एक नारियल अपने सिर पर सात बार उतार लें। इसके बाद नारियल को फोड़ दें। भगवान को फूल-प्रसाद अर्पित करें। इसके चमत्कारिक लाभ होंगे। जिस तालाब या सरोवर में मछलियां हों वहां पर मंगलवार को मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं। इसके भी चमत्कारिक लाभ आपको होंगे।