सुनील राजपूत -fit.coach's Album: Wall Photos

Photo 221 of 300 in Wall Photos

** मार्मिक अपील **

जो लोग कोरोना को मज़ाक में ले रहे हैं, वो ये जान लें कि सेनिटाइज़ेशन में इटली हमसे 100 साल आगे है और अमेरिका 150 साल आगे ! फ़िर भी इटली में 2158 और अमेरिका में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है....

शुक्र है, कि अभी भारत में ये वायरस सिर्फ रिच ओर अल्ट्रा रिच क्लास में है... खुदा न खस्ता ये लोवर क्लास ओर मिडल क्लास में घुस गया तो मंज़र भयावह होगा। चारों और लाशों का ढेर ही ढेर नजर आयेगा ।

मत भूलिए कि हमारे यहां साधारण डेंगू व मलेरिया भी महामारी बन जाता है क्योंकि सिस्टम ही खराब है... और सिर्फ़ सिस्टम को ही क्यों दोष देना हम ख़ुद भी कहां अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं!!
जबकि बचाव के लिए सफाई के सिवाय और कुछ सहारा नहीं है, लिहाज़ा सावधानी बरतें।।
क्या आपको इससे पहले ऐसा देखने और सुनने को मिला है कि देश के देश lock down हो गये हो

एक बात हमेशा याद रखना सरकारें कभी भी ख़तरे के बारे मै खुलकर नहीं बताती ताकि अफ़रातफ़री या डर का माहोल न बने पर इंतज़ाम देखकर अंदाज़ा लगा लेना चाहिए कि ख़तरा कितना बड़ा है ! अभी यह वायरस भारत/राजस्थान में प्रथम स्टेज पर है । जब यह सामाजिक संक्रमण की स्थिति में पहुंच गया तो फिर हमारे पास रोने के सिवाय कुछ भी नहीं रह जायेगा क्योंकि इसकी कोई दवाई अभी नहीं बन पाई ।

सभी लोगों से विनती है कि सभी अपने-अपने स्तर पर सम्पूर्ण सावधानी बरतें ! देश के लिए नहीं तो स्वंय व अपने परिवार के लिए तो ख्याल रखियेगा