Abhishek Pandey's Album: Wall Photos

Photo 4 of 6 in Wall Photos

बहुत समय पहले की बात है. पर्शिया के एक शहर में गलीचों का एक व्यापारी रहता था. उसके दो बेटे थे. एक का नाम कासीम और दुसरे का नाम अलीबाबा था.



पिता की मृत्यु के बाद कासिम ने भोले अलीबाबा को धोखा देखर पुरे कारोबार पर कब्ज़ा कर लिया. कासिम ने एक अमीर लड़की से शादी की और ठाट से रहने लगा.



उधर अलीबाबा की शादी एक गरीब लड़की से हुई. वह जीवन यापन के लिए लकड़ी काटने और बेचने का काम करने लगा. एक दिन जब वह लकडियाँ कट रहा था तो उसे बहुत सारे घोड़ों के टापुओं की आवाज सुनाई दी.





उसने देखा कि बहुत सारे डाकू उसकी तरफ तेजी से बढे आ रहे थे.वह दर से तुरंत ही बड़े और घने पेड़ के निचे छिप गया. उसने देखा कि सभी डाकू एक बड़े टीले के पास आकर रुक गए.




अलीबाबा  धीरे से पेड़ से उतारा और छुपकर सारा माजरा देखने लगा. उसने गिनती की तो पुरे ४० चोर थे. तभी उन चोरों का सरदार आगे आया और टीले के पास जाकर बोला “खुल जा सिमसिम”.





वहाँ एक दरवाजा खुल गया और सभी चोर एक एक करके अन्दर चले गए. यह देखकर अलीबाबा आश्चर्य में पड़ गया. कुछ देर में सभी चोर अपने सामान उस गुफा में रखकर बाहर आ गए और दरवाजा पहले की तरह पुनः बंद हो गया.





अलीबाबा बड़े ही ध्यान से सबकुछ देख रहा था. चोरो के जाने के बाद उसने इधर - उधर देखा और धीरे से टीले के पास पहुंचा और बोला " खुल जा सिमसिम".





दरवाजा खुल गया. वह अन्दर गया. उसने देखा कि वहाँ ढेर सारे आभूषण, हीरे, मोती, चांदी, बर्तन, आदि रखे हुये थे. यह सब सामन चोरों ने लूट कर वहां जमा किया था.





अलीबाबा ने ढेर सारे सिक्के अपने थैले में भर लिए और अपने घर पहुंचा.उसने अपनी पत्नी को यह सिक्के दे दिए. उसकी पत्नी इतने सारे सिक्के देखकर हैरान रह गयी......Pls Read Full story....https://www.hindibeststory.com/ali-baba-40-chor/