संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 14,918 of 14,966 in Wall Photos

साथियों थोडा समय निकाल कर जरूर पढ़े..ऐसे भी होते हैं पुलिसवाले - महिला एसआई ने कचरे में मिली नवजात को स्तनपान कराया जबकि पास में खड़ी महिलाओं ने उसे हाथ तक नहीं लगाया
गुरुवार को इंदौर-महू रोड पर डिसेंट कॉलोनी के समीप कचरे के ढेर में दो दिन की नवजात बालिका मिली। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची। आरक्षक सुभाष और एसआई अनिला पाराशर ने बच्ची को कचरे से निकाला और बेहद सावधानी के साथ अस्पताल पहुंचाया।
बच्ची के साथ अस्पताल पहुंची एसआई अनिला पाराशर ने आस पास खड़ी महिलाओं से उसे दूध पिलाने का अनुरोध किया। इस पर कोई उस बच्ची को हाथ तक लगाने को तैयार नहीं हुआ।
अनिला खुद एक साल के बच्चे की मां है और उन्होंने बिना देर किए बच्ची को स्तनपान कराया। शुक्रवार को जब बच्ची को अस्पताल से इंदौर के चाइल्ड लाइन द्वारा संचालित छाया केंद्र पर लाया गया तब भी अनिला ने ही उसकी मां की भूमिका निभाई।
घटना बहुत छोटी सी है लेकिन इससे हमें यह भी पता चलता है कि पेशा कोई भी हो किसी का अच्छा या बुरा होना उसके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है। जरूरी नहीं कि हर पुलिसवाला बुरा ही होता है या फिर हर साधु-संत अच्छा ही होता है...सैल्यूट हैं अनिला पाराशर आप सच्ची मातृत्व हो धन्य हो आप