संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 204 of 14,969 in Wall Photos

हर मां-बाप का सपना होता है कि वो अपने बच्चों को अपने से बहतर बनता देखें. ऐसा ही हुआ है हैदराबाद के पास कोंगरा कलां में जहां टीआरएस की जनसभा में वर्दी में तैनात डीसीपी पिता ने जब IPS बेटी को सैल्यूट मारा तो लोग मुस्कुरा उठे. खुद पिता के चेहरे पर भी गर्व मिश्रित मुस्कान तैर गई.

दरअसल, तेलंगाना की एक बेटी ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे उसके पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. मौका था हैदराबाद में रविवार को आयोजित तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की रैली का. इस रैली में तमाम पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगी हुई थी. डीसीपी एआर उमामहेश्वरा शर्मा भी यहीं तैनात थे. रैली के दौरान डीसीपी पिता के सामने ऐसा नजारा भी आया जिससे उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया.

इस रैली में डीसीपी उमामहेश्वरा शर्मा की आईपीएस बेटी सिंधू शर्मा भी मौजूद थी. जब उमामहेश्वरा और सिंधू का सामना हुआ तो डीसीपी पिता ने अपनी एसपी बिटिया को सैल्यूट मारा. उमामहेश्वरा शर्मा पिछले 30 सालों से पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जबकि उनकी बेटी सिंधू का चार साल पहले ही आईपीएस में चयन हुआ. सिंधू शर्मा तेलंगाना के जगतियाल जिले में एसपी पद पर तैनात हैं.

हैदराबाद में राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी के डीसीपी उमामेहश्वरा शर्मा अगले साल रिटायर होने वाले हैं. उमामहेश्वरा शर्मा ने कहा, ‘हम लोग पहली बार ड्यूटी करते समय आमने-सामने आए हैं. मैं भाग्यशाली हूं जो उनके साथ काम करने का मौका मिला.”

उमामहेश्वरा ने गर्व से कहा, ‘सिंधू मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं. मैं जब उन्हें देखता हूं, मैं सलाम करता हूं. हम अपनी-अपनी ड्यूटी करते हैं और इस पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन घर पर हम लोग बिल्कुल पिता और बेटी की तरह रहते हैं.’ वहीं रैली में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहीं सिंधू ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला.’