संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 211 of 14,969 in Wall Photos

नेकी कर दरिया में डाल------पुरानी कहावत
कुछ भी कर सोशल मीडियापे डाल- नयी कहावत

*
आजकल मैं देख रहा हूँ कुछ लोग हर चीज़ सोशल मीडियापर अपडेट करते है सिवा नहाने "धोने " को छोड़ के.......
इनमे से बहुत से लोग ऐसे होते है जो यह काम दिन मे हज़ार बार करते होंगे पर मीडिया पर दिखावा नही करते.....
फॉर Example
*
कुछ लोग गोआ जाते है मुम्बई से 2500 रुपये की फ्लाइट लेकर......लेकिन यह 2500 रुपये का दिखावा सबसे ज्यादा यही लोग करते है ।
#चेक्ड इन छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट फीलिंग Excited
उसी स्टेटस के कमेंट में लोग...... कहाँ जा रहे हो ...... तो भाई/ बहन बताएँगे कि गोआ....... ।आधे फ्रेंड्स कमेंट करेगे एन्जॉय...... फिर एक फ्रेंड कमेंट करेगा काजू लेकर आना चखने के लिए ।
*
अब जब भाई/बहन की फ्लाइट लैंड होगी तो फिर अपडेट करेगे चेक्ड इन टू गोआ एयरपोर्ट ।
फिर भले ही 1000 रुपये की होटल में रुके हो लेकिन अपडेट करेंगे हॉलिडे इन् रिसोर्ट........ भाई.... कौन देखने जाएगा कहाँ अपना भाई टूटे फूटे होटल में रुका है ..... पर लोग कमेंट जरूर करेगे कूल bro एन्जॉय...... फ़ोटो डालना ।......... तो भाई/ बहन फिर एक गोआ लिखी हुई टीशर्ट लेंगे अपना हाफ पैंट पहनेंगे और 100 रुपये का रे बन का चश्मे में बीच पर फ़ोटो अपडेट कर देंगे ....... अरे हाँ मैं 100 रुपये की स्लीपर चप्पल लिखना तो भूल ही गयी जो वो अपने घर के बाथरूम में पहन के जाते है..... बगैर इसके बंदा/ बंदी कूल कैसे दिखेगा ........ ।
*
यह तो एक प्रजाति हो गयी ,एक प्रजाति और हैं जो कभी कैफ़े कॉफ़ी डे पर रहती है कभी पिज़्ज़ा हट पर पाया जाती है ये बन्दे/ बंदी दिन भर अपने शहर की बड़ी बड़ी होटल माल्स और मल्टीप्लेक्स में ही पाए जाते है । भले अपना भाई पिज़्ज़ा हट के सामने वाले गोल गप्पे वाले से 5 रुपये के गोल गप्पे खा रहा हो पर दिखाएंगे कि ........ईटिंग पिज़्ज़ा at पिज़्ज़ा हट ।
भले ही किसी फाइव स्टार होटल के बाजू वाले ढाबे पर 100 रुपये की थाली खा रही हो पर स्टेटस अपडेट होगा ईटिंग डिनर at marriot ।
भले भाई घर मे पायरेट डीवीडी पर मूवी दिखेगे जो कि उसने किसी मल्टीप्लेक्स के सामने से ली हो पर स्टेटस लिखेगे
वॉचिंग बाहुबली 2 at PVR ।
भले ही मॉल के सामने वाली फुटपाथ की दुकान से 60 रुपये की being human की टीशर्ट ली हो पर स्टेटस अपडेट होगा शॉपिंग at westside ।
*
मेरी समझ में .....यह सब काम वे लोग करते है जो पहली बार फ्लाइट में गए हो....... पहली बार शॉपिंग मॉल देखा हो...... पर उसके बाद दिखावे के लिए हर बार बस इस टाइप के स्टेटस अपडेट करते रहते है ....... जो व्यक्ति रोज़ यह सब करता है उससे यह सब बताने की जरूरत नही है क्योंकि यह सब उसके लिए यह सामान्य है ......
*
ऐसे लोंगो को मैं कहना चाहूँगा.... समंदर में कभी बाढ़ (Flood) नही आती पर नाली में थोड़ा सा पानी आ जाये तो रोड पर बिखर जाता है ।
इसलिए दिखावा न करे .....मेरी मानिये आपकी औकात आपके दोस्तों और रिश्तेदारों को पता है ..... सोशल मीडिया पर ऐसे स्टेटस अपडेट कर के अपने Half mental होने का प्रमाण न दे ।
*
ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये ताकि ये बात उन लोगो तक पहुंच जाए जो दिन भर अपनी औकात दिखाते रहते है ........और हाँ कम से कम अपने नेटवर्क पर अभी ऐसा नहीं है।।
*