संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 1,450 of 15,034 in Wall Photos

काम कोई छोटा नहीं होता पर बेरोजगारी अभिशाप है।
*******************************************
अजय पाटिल
#AjaySpeaks

सर्वप्रथम बधाई वैभव आपके प्रतिष्ठान" तिरुपति रिफ्रेशमेन्ट" के तीन वर्ष पूरे होने पर। लाला के बाजार में यह प्रतिष्ठान हैं इनका। सचमुच कोई भी काम छोटा नहीं होता। हर स्टार्ट अप को शून्य से शिखर तक पहुंचाया जा सकता है। बस आपके इरादे मज़बूत होने चाहिए। एक लक्ष्य होना चाहिए। फिर चाहिए इस लक्ष्य की प्राप्ती के लिए कठिन परिश्रम व सिंगल माइंडेड फ़ोकस। लोग क्या कहते हैं इसकी परवाह किये बगैर।

मुझे नहीं पता कि सरकारी नैकरी अच्छी होती है या प्राइवेट या फिर अपना बिज़नेस। हाँ! पर एक बात तो मैं विश्वास से कह सकता हूँ कि बैरोजगारी एक अभिशाप है। और इसके लिए सिर्फ़ और सिर्फ़ बेरोजगार ही जिम्मेदार है। वैभव जैसे युवा इस बात को बल देते हैं।

10,000 वर्ग फुट में अपना निजी मकान। वो भी हार्ट ऑफ द सिटी में।पर बेरोजगारी को अभिशाप माना। वाहनों के कमीशन एजेंट का काम शुरू किया। सफलता पूर्वक। पर इनका कहना है कि मुझे "इजी मनी" नहीं चाहिए। इसलिए इसे जारी नहीं रखा।

पोहे से एक छोटी सी शुरुआत पर आज पिज़ा, बर्गर भी उपलब्ध है। इनका कहना है कि विरासत में मिली सम्पत्ती आपकी किस्मत है पर आपके पुरुषार्थ से मिली उपलब्धियां भी होनी चाहिए आपके जीवन में। शानदार जीवन शैली है इनकी। अपनी आय पर।

भविष्य की महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं इनकी। जल्दी ही इनका यह स्टार्ट अप दो मंजिल की एक शानदार इमारत में होगा। पुनः बधाई व शुभकामनाएं वैभव। आपके सभी सपने साकार हों। विश्वास है होंगे भी। बस "हार्ड वर्क" करते रहिए "सिंगल माइंडेड फ़ोकस" के साथ।