संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 2,791 of 15,035 in Wall Photos

गलवान के ताबूत कभी नहीं भूलेगा चीन, ये है चीन के मारे गए 56 सैनिकों की लिस्ट :- बीते कुछ दिनों पहले भारत चीन सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक टकराव देखने को मिला जिसमें भारतीय सेना द्वारा भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे चीनी सैनिकों को मुंह तोड़ जवाब दिया गया।
जिसके चलते अब हम के सकते हैं कि अगली बार जब भी चीनी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल होने का प्रयास करेंगे तो उन्हें याद रहेगा कि किस प्रकार भारतीय सेना ने उनकी खाल उधेड़ दी थी।
पूरे विश्व से छिपा नहीं है कि भारतीय सेना कभी भी पहले अपनी तरफ से हमला नहीं करती है क्योंकि यह भारत की युद्ध नीति का एक हिस्सा है।
15 जून की रात को भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना के जवान कर्नल संतोष बाबू पर हमला किया जिसके प्रतिउत्तर में भारतीय सेना ने जवाबदेही में कई चीनी सैनिकों बिना गोली चलाए मुठभेड़ में ही मार गिराया।
भारतीय और चीनी सेना के बीच यह हिंसक मुठभेड़ 15 जून के बाद से अब तक जारी है जिसमें चीनी सेना कई बाहर कायरतापूर्ण तरीके से भारतीय सैनिकों पर हमला करती आ रही है और भारतीय सेना ने प्रत्येक बार उन्हें भारतीय सीमा से खदेड़ते हुए उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है।