संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 11,738 of 15,035 in Wall Photos

मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था रूसी पर्यटक, सुषमा स्वराज ने की मदद
सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता और लोगों की मदद के लिए मशहूर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी युवक को मदद का भरोसा दिलाया है. भारत आए इस रूसी पर्यटक इवनगेलीन का पैसा खत्म हो गया और एटीएम का पिन भी लॉक हो गया. जिसकी वजह से ये पर्यटक कांचीपुरम में एक मंदिर के बाहर भीख मांगने पर मजबूर हो गया.
इवनगेलीन कांचीपुरम के श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के बाहर भीख मांगता देख स्थानीय लोग हैरान थे और उन्होंने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. जिसके बाद युवक को थाने ले जाया गया. पुलिस की जांच में इवनगेलीन के पास मौजूद दस्तावेज की जांच की गई जो सही पाए गए
इवनगेलीन की मदद करने के लिए विदेश मंत्री आगे आई और ट्वीट किया, इवनगेलीन, आपका देश रूस हमारा मित्र है. चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी हर संभव मदद करेंगे. पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु घूमने आये 24 वर्षीय रूसी युवक के एटीएम कार्ड का पिन लॉक हो गया जिसकी वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया और उसे भीख मांगना पड़ा.
बतादें कि ये पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पर सक्रिय विदेश मंत्री किसी की मदद के लिए सामने आई हैं. इसके पहले भी वो कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की मदद कर चुकी हैं.