संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 12,112 of 14,955 in Wall Photos

सोशल मीडिया का प्रभाव
---------------------------------
एक गलत समाचार हम पर क्या प्रभाव डालता है इससे हम सब भलीभाँति परिचित है। गलत खबरों का सच अब भारत सहित दुनिया भर में उजागर होने लगा है। इन समाचारों के कारण अफवाह फैलती है और कई बार दंगे तक भड़क जाते हैं।
आज रोज एक ना एक गलत खबर वायरल होती रहती है कभी चोटी कटने की अफवाह तो कभी राजनीतिक वयानवाजी तो कभी मंदिर मस्जिद के वारे में। कई वार बेगुनाह लोग इन खबरों के शिकार हो जाते हैं।यही कारण है कि परेशान लोगों ने अपने देश में चल रहे सोशल मीडिया की शिकायतें दर्ज करना शुरू कर दिया।
सोशल मीडिया के इन प्लेटफार्म को भी गलत खबरों से बचने के तरीके अखबारों में विज्ञापन जारी करके समझाने पड़ रहे हैं ।इन गलत खबरों का महत्व इस बात से समझ में आता है कि देश में जिस भाग में हिंसा या माहौल खराब होता है सरकार तुरंत उस भाग में इंटरनेट सेवाएँ बंद कर देती हैं।
आज हम सबको जागरूक होने की जरूरत है कि जिस खबर से हम प्रभावित होते है पहले उसकी सत्यता को जांचे ओर तब उसे आगे प्रसारित करे।
हमारे बीच एक ऐसा आपका अपना नेटवर्क उपलब्ध है जो कि सम्पूर्ण स्वदेशी भारतीय सामाजिक नेटवर्क ( Inbook) है जहाँ हम आपसी सहमति एवं सहयोग से अपने विचारों का आदान प्रदान करते हैं।
आइये आप भी जुड़े Inbook से और देश में सुखद माहौल बनाने की और एक कदम आगे बढ़ाएँ।
Inbook
Real indian social networking site