संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 12,275 of 15,035 in Wall Photos

किन्नर ने अनाथ बेटी का किया कन्यादान, विदाई पर फूट-फूट कर रोई

प्रदेश में किन्नरों ने मानवता का एक ऐसा उदाहरण पेश किया है, जिसकी हर जगह वाह-वाही हो रही है। जहां किन्नरों ने खुशी के साथ एक ऐसे गम का भी अहसास किया, जिसका सौभाग्य हर किसी के नसीब में नहीं होता। अशोक नगर निवासी किन्नर भावना अपने साथियों के साथ मिलकर एक अनाथ लड़की की शादी कराई और विदाई के वक्त फूट-फूट कर रोई।

ईसागढ़ तहसील के कदवाया निवासी किन्नर भावना ने मुन्नी को न सिर्फ घर में रहने का आसरा दिया, बल्कि उसके लिए एक योग्य वर ढूंढ़कर पूरे रीति रिवाज के साथ उसकी शादी भी कराई। बताया जा रहा है कि मुन्नी भावना के घर के पास ही रहती थी। लगभग 5 साल पहले उसकी मां का देहांत हो गया था। जिसके बाद मुन्नी का पिता उसे छोड़कर कहीं चला गया था।
मां की मौत और पिता के अचानक गायब होने के बाद मुन्नी बिल्कुल अनाथ हो गयी थी, तब जाकर किन्नर भावना ने उसके पालन-पोषण की जिम्मदारी उठाने का फैसला किया और समाज के सामने इंसानियत का उदाहरण पेश किया, जो पूरे समाज के लिए एक मिसाल है।

वहीं भावना ने इस शादी के बारे में बताया कि मुन्नी की शादी हमने उसके परिजनों की इजाजत से करवाई है। उसके हाथों में मेंहदी हमने खुद अपने हाथों से लगाई है। मुन्नी का कन्यादान करते वक्त काफी अच्छा महसूस हो रहा था, तो वहीं बेटी के पराए होने का गम भी बहुत था। ये पल बड़ा दुखद होता है, जब एक बेटी विदा होती है और यह एहसास हमे पहली बार हुआ। साथ ही भावना ने मीडिया के सामने सभी किन्नरों से अपील करते हुए कम से कम एक गरीब बेसहारा लड़की की शादी कराने का अनुरोध किया