5 Best Real Cool Gadgets That Actually Exist

  • 5 सर्वश्रेष्ठ वास्तविक शांत गैजेट जो वास्तव में मौजूद हैं

    1-Vue Smart Glass 

    Vue Smart Glass जेम्स बॉन्ड के शांत ग्लास की तरह स्मार्ट नहीं हैं, लेकिन कुछ तकनीक है जो इसे जेम्स बॉन्ड के शांत ग्लास जैसा बनाता हैं, जैसे वायरलेस बोन कंडक्शन ऑडियो, हैंड्स-फ़्री कॉल्स, एक्टिविटी ट्रैकिंग, आवाज सहायक, मौसम की जांच करना, अनुस्मारक सेट करना शामिल हैं।
    Vue Smart Glass अन्य स्मार्ट चश्मे की तुलना में सामान्य चश्मे की तरह दिखते हैं। यह कई वेरिएंट जैसे ट्रेंडी प्लेन, क्लासिक और ट्रेंडी सनग्लासेस आदि में आते हैं।दूसरी ओर Vue Smart Glass को प्रिस्क्रिप्शन लेंस, क्लियर लेंस, या टिंटेड / ट्रांस्फ़ॉर्म लेंस के साथ फिट किया जा सकता है।
    फ्रेम मैट ब्लैक है जो बहुत ही आकर्षक है। प्रत्येक फ्रेम के अंत में एक बोन कंडक्शन स्पीकर होते हैं।एक सहज एम्बेडेड टच पैनल जो आपकी उंगलियों पर सुविधाओं को वितरित करता है। 
    एक सूक्ष्म एलईडी जो आपको आने वाले संदेशों, कॉलों को सूचित करता हैं।
    Vue Smart Glass एक मोबाइल ऐप के साथ आते हैं जो ब्लूटूथ कनेक्शन के लिए आवश्यक है। जब आप फ़्रेम खोलते हैं, तो डिवाइस स्वचालित रूप से चालू हो जाता है और आपके स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट हो जाएगा। फिर आप संगीत सुन सकते हैं, कॉल का उत्तर दे सकते हैं, और सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। 
    दाएं फ्रेम पर टच बार आपको आगे के गानों को पॉज, स्किप और फास्ट करता है। यह आपको कॉल को स्वीकार करने या अस्वीकार करने की भी अनुमति देता है। डबल टैप करने पर यह अंतिम डायल किए गए नंबर पर कॉल करता है और लंबे समय तक दबाने पर गूगल असिस्टेंट खुल जाएगा।
    Vue Smart Glass आपकी दैनिक गतिविधियों जैसे कदम, दूरी पैदल चलना आदि को भी ट्रैक करते हैं।
    और भी बहुत से फीचर्स हैं जैसे मेरे फ़ोन को ढूंढना आदि।
    Google Glass के विपरीत, चश्मे में ईयरबड नहीं होते हैं। इसके बजाय,Vue में दो बोन कंडक्शन स्पीकर होते हैं, प्रत्येक फ्रेम पर एक।
     बोन कंडक्शन ऑडियो टेक्नोलॉजी ईयरबड्स के उपयोग के बिना आपके आंतरिक कान में स्टीरियो साउंड ट्रांसफर करती है। 
    आपके कान अनप्लग रहते हैं, इसलिए आप अपने चारों ओर की आवाज को सुनने में सक्षम होने के बावजूद अपने चश्मे से संगीत सुन सकते हैं, कॉल का जवाब दे सकते हैं, और अपने चश्मे से सभी सूचनाएं सुन सकते हैं।
    ऑल-डे एक्टिविटी ट्रैकिंग उन डेटा को कैप्चर करती है जो आपके पुराने चश्मे नहीं कर सकते थे। आपके नए फ्रेम आपके कदम, कैलोरी और बहुत कुछ रिकॉर्ड करते हैं।
    जिसे आप अपने मोबाईल पर जाँच सकते हैं।
    3 दिन की बैटरी, लगातार 5 घंटे तक ऑडियो या 3 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम का आनंद लें।
    अपने Vue Smart Glass को चार्ज करने के लिए चार्जिंग केस में लगायें।चार्जिंग केस सबसे अच्छा है, यह एक यूएसबी टाइप सी चार्जर के माध्यम से चार्ज होता है, और कम से कम एक या दो बार चश्मा रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त शक्ति संग्रहीत करता है।


    2-Martin Jetpack 

    Martin Jetpack दुनिया का पहला व्यावहारिक जेटपैक है।मार्टिन एयरक्राफ्ट कंपनी Martin Jetpack की एकमात्र निर्माता है और Martin Jetpack प्रौद्योगिकी के लिए दुनिया भर में पेटेंट और अधिकार रखती है। 
    Martin Jetpack एक सरल, बहुमुखी, कॉम्पैक्ट, आसान, संचालित, एकल-आदमी aerial VTOL वाहन है, जिसमें सुरक्षा (अपराध / रक्षा), निगरानी, ​​आपातकालीन प्रतिक्रिया, मानवयुक्त और मानव रहित दोनों संस्करणों में उपलब्ध है।
     पायलट सेफ्टी फीचर्स में 500 फीट (150 मीटर) से कम का फेल-सेफ रॉकेट तैनात बैलिस्टिक पैराशूट शामिल है। गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित, 330 किलो (725 पाउंड) के अपने रेटेड टेकऑफ़ वजन पर, लगभग 30 मिनट का परिचालन समय, 25 मील प्रति घंटे की गति और 3,000  फीट की ऊचाई तक जा सकता हैं, और 30 किमी (20 मील) की यात्रा कर सकता है।
    इसमें ट्विन डक्टिड पंखे लगे होते हैं जो निरंतर उड़ान भरने को सक्षम करते हुए विमान और एक पायलट को ऊर्ध्वाधर टेकऑफ़ और लैंडिंग में उतारने के लिए पर्याप्त जोर देते हैं।
    एक हेलीकॉप्टर की तुलना में मार्टिन जेटपैक के विभिन्न फायदे हैं, मार्टिन जेटपैक एक ऊर्ध्वाधर टेक-ऑफ और लैंडिंग विमान है जिसे या तो किसी व्यक्ति द्वारा उड़ाया जा सकता है या मानव रहित संचालित किया जा सकता है। 
    आपदाओं के मामले में, जेटपैक का इस्तेमाल बचावकर्मियों को उन क्षेत्रों में उड़ान भरने के लिए किया जा सकता है जहां हेलीकॉप्टर और विमान नहीं पहुंच सकते। 
    परिचालन लागत बेहद कम है। शहरी निगरानी और खोज और बचाव कार्य के लिए वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले हेलीकॉप्टरों की तुलना में, जेटपैक की प्रति घंटा परिचालन लागत लगभग 90% कम होगी।
    मार्टिन जेटपैक, द अल्टीमेट पर्सनल फ्लाइंग मशीन, विश्व स्तरीय इंजीनियरों और डेवलपर्स की एक टीम के वर्षों के परिश्रम का परिणाम है।
    मार्टिन का वर्तमान ध्यान व्यावसायिक बिक्री के लिए इसे जारी करने से पहले जेटपैक के प्रदर्शन को और अधिक परिष्कृत करना और बेहतर बनाना है। विशेष रूप से, मार्टिन वर्तमान में उड़ान के समय का विस्तार करने के लिए इंजन डिजाइन को बदल रहा है।