Blogs » Sports » Hockey Our Nation game

Hockey Our Nation game

  • हॉकी सितारों को भोजन मे मिलती है हड्डिया और Bugs( कीड़े )उनके लिए कोई मांस नहीं: मुख्य कोच



    बेंगलुरू: मुख्य कोच का कहना हैं कि - "एशियाई खेलों और विश्व कप के लिए भारत के हॉकी सितारों के प्रशिक्षण के लिए मांस की तुलना में अधिक हड्डियां मिल रही हैं, और कभी-कभी यह पाया जाता है कि यह उनको मिलने वाले आहार मे अवांछित प्रोटीन है उनको बग ( कीड़े ) मॉस के पूरक के रूप में दिया जाता है। बालों की समस्या भी है। मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष राजिंदर सिंह को ,खेल प्राधिकरण (एसएआई) केंद्र में खिलाड़ियों को भोजन की खराब गुणवत्ता के बारे में शिकायत करने के लिए शनिवार को पत्र  लिखा था। कोच ने रसोईघर (बग, और बालों) के बारे में भी शिकायत की।



    अपने पत्र में, सिंह ने पहली बार राष्ट्रीय महिला टीम के कोच के रूप में इस मुद्दे को उठाया, उनका कहना है: "बैंगलोर एसएआई केंद्र में खाद्य गुणवत्ता एक पेशेवर इकाई के बराबर नहीं  है। पूरे भोजन (भोजन में),अत्यधिक मांस के साथ हड्डियों में अत्यधिक तेल और वसा होता है। कुछ मामलों में, खिलाड़ियों और कर्मचारियों को भोजन में कीड़े, और बाल मिलते हैं। स्वच्छता को भी उपेक्षित किया गया है। " और सिंह जी के पत्र में कहा गया है कि हाल ही में खिलाड़ियों की रक्त रिपोर्ट ने विटामिन और खनिजों की खाद्य-संबंधी कमियों को इंगित किया है। सिंह ने इस मामले को भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को संदर्भित किया, जिन्होंने बदले में एसएआई के निदेशक-जनरल नीलम कपूर को एक ईमेल भेजा, जिससे उन्हें कार्रवाई करने का आग्रह किया गया।


     


    https://m.timesofindia.com/sports/hockey/top-stories/just-bugs-bones-no-meat-for-hockey-stars-chief-coach/amp_articleshow/64549481.cms