सब्सक्राइब करें
विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Aligarh News ›   62 people caught writing copy of board examination in BJP leader's house

भाजपा नेता के घर में बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते 62 लोग पकड़े

क्राइम डेस्क, अमर उजाला, अलीगढ़। Updated Fri, 23 Feb 2018 02:15 AM IST
62 people caught writing copy of board examination in BJP leader's house
अतरौली में बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखते पकड़े गए युवक। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
नकल के लिए बदनाम अतरौली में एक बड़े गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है। गुरुवार दोपहर की पाली में अतरौली के गांव तेवथू में भाजपा नेता व स्कूल प्रबंधक के घर में प्रशासन की टीम ने एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में छापा मारकर 62 लोगों को इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। यहां से करीब सौ और कॉपियां भी मुहर लगी हुई बरामद हुई हैं। पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक और प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है।


अतरौली थाना क्षेत्र के गांव तेवथू के बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जाती हैं। गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया। सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे। 


यहां तक कि वह लोग पुलिस से भी भिड़ने लगे। सीओ और उनके चालक सुधीर चौधरी को अपनी रिवाल्वर व सुरक्षा गार्डों को अपनी राइफल तक निकालनी पड़ गई, तब जाकर यह लोग काबू में आ सके। पकड़े गए लोगों में 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर के साथ तीन युवतियां भी शामिल हैं। इनकी कुल संख्या 62 है। पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने मौके से गनियावली कालेज के प्रबंधक राम कुमार शर्मा को भी पकड़ा है। कॉलेज प्रबंधक का भाई डीआईओएस दफ्तर में लिपिक के पद पर तैनात है। इधर, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक की तहरीर पर 59 लड़कों और तीन लड़कियों, कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष देवराज सिंह के मुताबिक राज कुमार शर्मा के भतीजे भूवेन्द्र शर्मा उर्फ चुनमुन भाजपा के सदस्य हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन


परीक्षा केंद्र को डिबार करने की होगी कार्रवाई
डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि परीक्षा केंद्र को डिबार करने, परीक्षा निरस्त करने की कार्रवाई कराई जाएगी। मामला बेहद गंभीर है, सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
विज्ञापन

तीन-तीन हजार करते थे वसूल
परीक्षार्थी गोपाल मिश्रा, प्रदीप कुमार व विशाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि तेवथू के कॉलेज प्रबंधक राजकुमार शर्मा, उनके भाई शिवकुमार शर्मा व उनके बेटे तथा गनियावली के कॉलेज प्रबंधक रामकुमार शर्मा उनसे कॉपी बदलवाने के नाम पर तीन तीन हजार रुपये वसूलते थे। रुपये नहीं देने पर फेल कराने की धमकी देते थे। तीन परीक्षार्थियों की तहरीर पर राजकुमार शर्मा, शिव कुमार शर्मा व उनके बेटे आदि और राम कुमार शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अतरौली कोतवाली में दर्ज मुकदमें में धारा 384 के तहत मारपीट कर धमका कर वसूली और नकल अधिनियम की धारा लगाई गई है। 

 
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Next Article

  • Downloads

Follow Us

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

अमर उजाला एप इंस्टॉल कर
रजिस्टर करें और 100 Loyalty कॉइन्स पाएं

केवल नए रजिस्ट्रेशन पर
और जानें
बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही

अब मिलेगी लेटेस्ट, ट्रेंडिंग और ब्रेकिंग न्यूज
आपके व्हाट्सएप पर

X
Jobs

सभी नौकरियों के बारे में जानने के लिए अभी डाउनलोड करें अमर उजाला ऐप

Download App Now
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed