News Home » Kerala » അന്ന് മമതയുടെ ശത്രുപക്ഷത്ത്, ഇന്ന് പ്രിയപ്പെട്ടവന്‍! ആരാണ് രാജീവ്കുമാര്‍ ഐ.പി.എസ്.

അന്ന് മമതയുടെ ശത്രുപക്ഷത്ത്, ഇന്ന് പ്രിയപ്പെട്ടവന്‍! ആരാണ് രാജീവ്കുമാര്‍ ഐ.പി.എസ്.

Inbooker 11 Feb 5

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के आर्मी कैंप पर गुरुवार को तड़के 4 बजे फिदायीन हमला हुआ। एक कैप्टन समेत 3 जवान शहीद हो गए। आतंकियों की लाशें मांग रहे लोगों ने कैम्प पर पत्थरबाजी की। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें 70 साल के शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आतंकियों का ताल्लुक जैश-ए-मोहम्मद से था। पुलिस ने इस बीच, अलगाववादी नेता असिया अंद्राबी को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पंजगाम, श्रीनगर से 87 किमी तो पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी से करीब 74 किमी दूर है। इससे पहले मार्च में कुलगाम में सीआरपीएफ के कैम्प पर आतंकी हमला हुआ था। स्थानीय लोगों ने पथराव किया...

- हमले के बाद आर्मी ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने जवानों पर पत्थर भी चलाए। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हमले के बाद भीड़ ने कैम्प पर पत्थरबाजी की। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। हालांकि, सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

- 9 अप्रैल को श्रीनगर में हुए बाईइलेक्शन के बाद से घाटी में तनाव है। चुनाव के दौरान भड़की हिंसा में 8 लोग मारे गए थे। इसके बाद 32 बूथों पर रीपोलिंग कराई गई थी। - 24 अप्रैल को पुलवामा जिले में सोमवार को पीडीपी के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट अब्दुल गनी डार पर कुछ आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें उनकी मौत हो गई थी। - 17 अप्रैल को भी आतंकियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से जुड़े एक वकील की शोपियां जिले में हत्या कर दी गई थी।

- 26 मार्च, 2017 को कुलगाम में भी आतंकी हमला हुआ था। इसमें सीआरपीएफ कैंप पर गोलियां बरसाई गई थीं।

- 23 फरवरी को शोपियां में आर्मी की पैट्रोलिंग पार्टी पर हुए आतंकी में 3 जवान शहीद हो गए थे।

- फरवरी में ही हंदवाड़ा में आतंकियों से साथ हुए एनकाउंटर में एक मेजर सतीश दहिया और 3 जवान शहीद हो गए थे।

पिछले साल उड़ी में हुआ था हमला

- 18 सितंबर, 2016 को उड़ी के आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर भी 4 आतंकियों ने हमला किया था। उस वक्त जवान सो रहे थे। हमले में 20 जवान शहीद हो गए थे। चारों आतंकियों को मार गिराया गया था।

- 28-29 सितंबर की दरमियानी रात कमांडोज ने पीओके में घुसकर आतंकियों के कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इसमें करीब 50 आतंकी मारे गए थे।

सबको खत्म करना होगा: सहवाग

- पंजगाम हमले को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "हमारे 3 जवान शहीद हो गए। 3 परिवारों के सपने चूर हो गए। ये सब तब हुआ, जब हम सो रहे थे। अब कोई भी रास्ता हो, इन सबको खत्म कर देना चाहिए।" (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Web Title: Kashmir Kupwara Army Camp Attack Army Captain, 3 Army Men Martyred - As It Happened
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।