News Home » Kerala » സബ് കളക്ടര്‍ക്കെതിരായ രാജേന്ദ്രന്റെ പ്രസ്താവന തള്ളി സിപിഎം

സബ് കളക്ടര്‍ക്കെതിരായ രാജേന്ദ്രന്റെ പ്രസ്താവന തള്ളി സിപിഎം

Inbooker 5 Feb 12

तालिबान के पूर्व स्पोक्सपर्सन अहसन उल्ला अहसान ने कुछ दिनों पहले कथित तौर पर पाकिस्तानी फौज के सामने सरेंडर कर दिया था।- फाइल

इस्लामाबाद/नई दिल्ली. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर आरोप लगाया है कि वो उस पर विदेशी फंड लेने का आरोप लगाकर झूठ फैला रही है। बता दें कि तालिबान के पूर्व स्पोक्सपर्सन अहसन उल्ला अहसान ने कुछ दिनों पहले कथित तौर पर पाकिस्तानी फौज के सामने सरेंडर कर दिया था। बुधवार को पाकिस्तानी आर्मी ने अहसन का एक वीडियो जारी किया था। इसमें अहसन भारतीय खुफिया एजेंसियों पर आतंकी संगठन को फंडिंग का आरोप लगाया था। अब क्या कहा तालिबान ने....

- तालिबान के नए स्पोक्सपर्सन मोहम्मद खुरासानी ने कहा कि आईएसआई अपनी कस्टडी में मौजूद आतंकी सरगना का इस्तेमाल कर उसके खिलाफ विदेशी चंदा लेने का आरोप लगाकर कर प्रोपेगंडा कर रही है। - पाकिस्तान आर्मी ने अहसन का वीडियो जारी किया था। अहसन ने पाकिस्तान में टेरर एक्टिविटीज फैलाने के लिए रॉ और अफगान एजेंसीज पर आरोप लगाए थे। इसी वीडियो में अहसन ने खुलासा किया था कि उसका असली नाम लियाकत है।

- बता दें कि असहन पर पाकिस्तान में कई आतंकी हमले करने का आरोप है। 2012 में नोबेल प्राइज विनर मलाला यूसुफजई पर जो आतंकी हमला हुआ था, उसकी साजिश रचने का आरोप भी अहसन पर लगा था।

चार साल पहले छोड़ दिया था तालिबान - अहसन लंबे वक्त तक तालिबान के साथ रहा। वो इस आतंकी संगठन का चीफ स्पोक्सपर्सन था। पाकिस्तानी टीवी चैनल ‘समा’ के मुताबिक, अहसन ने चार साल पहले तालिबान से रिश्ते खत्म कर लिए थे। इसके बाद वो दूसरे आतंकी गुट में शामिल हो गया था।

- पाकिस्तान आर्मी का कहना है कि अहसन से पूछताछ में कई अहम सुराग मिल सकते हैं और जांच के बाद कुछ और आतंकियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

Web Title: Pakistani ISI using prisoner for propaganda
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।