News Home » Asia » चुनाव के लिए विरोधी चाहिए, वो है नहीं; मां-बेटे में से ही होगा कांग्रेस प्रेसिडेंट: अय्यर

Around the World

चुनाव के लिए विरोधी चाहिए, वो है नहीं; मां-बेटे में से ही होगा कांग्रेस प्रेसिडेंट: अय्यर

Inbooker 23 Oct 9
सोलन. सीनियर कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर ने रविवार को कहा कि मां और बेटे (सोनिया और राहुल गांधी) में से ही कोई पार्टी प्रेसिडेंट बन सकता है। उनका कहना है कि चुनाव के लिए विरोधी होना जरूरी है, लेकिन जब विरोधी नहीं होगा तो फिर चुनाव कैसे होंगे? बता दें कि हाल ही में कांग्रेस कमेटी की दिल्ली यूनिट ने राहुल को अगला पार्टी प्रेसिडेंट बनाने के लिए एक रेजोल्यूशन पास किया है। राहुल पहले ही कह चुके- वे प्रेसिडेंट बनने को तैयार...
- अय्यर ने न्यूज एजेंसी से कहा, "मैं सोचता हूं कि दो ही लोग कांग्रेस प्रेसिडेंट बन सकते हैं- मां या बेटा। राहुल पहले ही कह चुके हैं कि वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए विरोधी की जरूरत होती है। अब आप ढूंढिए, कोई मिल गया तो खुशी की बात है, चुनाव हो जाएगा। अब कोई विरोधी न हो, एक ही उम्मीदवार हो तो चुनाव कैसे होगा?"
AICC ने राहुल के लिए पास किया रेजोल्युशन - बता दें कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की दिल्ली यूनिट ने शनिवार को एक रेजोल्यूशन पास किया था, जिसमें कहा गया था कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें।

- हाल ही में खबरें आई थीं कि राहुल गांधी इस महीने के आखिर तक पार्टी प्रेसिडेंट की पाेस्ट संभाल सकते हैं।

25 तक पूरी हो सकती है प्रॉसेस - सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए नॉमिनेशन की प्रॉसेस 10 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है। अगर जरूरत पड़ी तो 25 अक्टूबर तक चुनाव समेत तमाम प्रॉसेस पूरी कर ली जाएगी। - हालांकि, कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने 10 अक्टूबर के आसपास पार्टी प्रेसिडेंट के चुनाव की शुरुआत के लिए तारीख तय करने का फैसला किया है।

- अगर कोई स्टेट प्रेसिडेंट नेशनल प्रेसिडेंट बनना चाहता है तो वह अपने राज्य की राजधानी या कांग्रेस हेडक्वार्टर में अपना नॉमिनेशन भरेगा।