News Home » Kerala » പ്രധാനമന്ത്രിയുടെ യാത്രകള്‍ കഴിയാന്‍ കാത്തിരിക്കുകയാണോ? - തിരഞ്ഞെടുപ്പ് കമ്മീഷനോട് അഹമ്മദ് പട്ടേല്‍

പ്രധാനമന്ത്രിയുടെ യാത്രകള്‍ കഴിയാന്‍ കാത്തിരിക്കുകയാണോ? - തിരഞ്ഞെടുപ്പ് കമ്മീഷനോട് അഹമ്മദ് പട്ടേല്‍

Inbooker 67 Mar 5

दिल्ली की जनता ने मोदी सरकार के तीन साल के कामकाज पर मुहर लगाई है।

कोलकाता. एमसीडी चुनावमें बीजेपी को भारी जीत मिलती दिख रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वेस्ट बंगाल के दौरे पर हैं। कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा, "देश में नरेंद्र मोदी की स्वीकृति बढ़ी है। दिल्ली में जीत इसकी पुष्टि करती है।" दिल्ली के बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर बैठे जिस शख्स को ईंट से ईंट जोड़ना चाहिए, वह ईंट से ईंट बजा रहा था। धमकी दे रहा था। हम जीत को सुकमा के शहीदों को समर्पित करते हैं।" अन्ना हजारे ने कहा, "आप से लोगों का भरोसा उठ गया है। केजरीवाल की कथनी-करनी में फर्क आया है।" नकारात्मक और बहानेबाजी की राजनीति नहीं चलेगी...

- अमित शाह ने कहा, "मेरा बंगाल का कार्यक्रम निर्धारित था। आप लोगों से बात करना भी निर्धारित था।"

- "दिल्ली की तीनों महानगरपालिका में बीजेपी को भारी जीत मिली। इसके लिए मैं दिल्ली की जनता को बहुत बधाई देता हूं। देश में तीन साल से मोदी सरकार चल रही है। देश में नरेंद्र मोदी की स्वीकृति और बढ़ी है। ये जीत इसको पुष्ट करती है।"

- "उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के बाद अब दिल्ली में बीजेपी का विजयरथ आगे बढ़ा है।" - "दिल्ली की जनता ने स्पष्ट संदेश दिया है कि नकारात्मक और बहानेबाजी की राजनीति नहीं चलेगी। दिल्ली की जनता ने मोदी सरकार के तीन साल के कामकाज पर मुहर लगाई है।"

- "बंगाल में मैं तीन दिन के दौरे पर हूं। कल उत्तर बंगाल के नक्सलबाड़ी के बूथ नंबर 93 पर प्रवास है। ये दीनदयाल जनमत शताब्दी की विस्तारक योजना तहत किया गया है। साढ़े तीन लाख कार्यकर्ता बूथ में बीजेपी के विस्तार के लिए काम करने वाले हैं। मैं भी 15 तक बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, लक्षद्वीप, गुजरात समेत कई जगह जाऊंगा।"

- "बंगाल की हालत बहुत चिंताजनक है। पहले लगता था कि वामपंथियों के शासन के बाद बंगाल में विकास होगा। लेकिन तृणमूल सरकार के 6-7 साल बाद भी बंगालवासियों को निराशा ही हाथ लगी है।"

- "बंगाल पहले कम्युनिस्ट और अब तृणमूल के नेतृत्व में बंगाल का विकास तेजी से घटा है। कम्युनिस्ट के शासन छोड़ने के वक्त बंगाल पर 1 लाख 92 हजार करोड़ का कर्ज था, जो तृणमूल के समय 3 लाख 50 हजार करोड़ का हो गया। आजादी के वक्त बंगाल का विकास में योगदान 25% थी, जो घटकर अब 4 फीसदी रह गया है।"

और क्या बोले शाह?

- "2015 में इसी ईवीएम से अरविंद केजरीवाल चुनकर आए थे। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।"

- "बीजेपी के शासन में नक्सल एक्टिविटी कम हुई हैं। नक्सलियों की कमर टूटी है। हम पर वो सवाल उठा रहे हैं, जिनके शासनकाल में नक्सली पनपे।"

- "ममताजी आजकल सिर्फ बीजेपी के खिलाफ बोल रही हैं, कम्युनिस्टों के लिए ये चिंता की बात है।"

हम दिल्ली की सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं: वेंकैया

-केंद्रीय मंत्री ने कहा- "दिल्ली की जनता और बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देता हूं। मुख्य रूप में देश में केंद्र, राज्य और स्थानीय इकाई मिलकर काम करें तो तेजी से विकास होगा। इसलिए दिल्ली में तीसरी बार लोगों ने नगर निगम में बीजेपी को जीत दिलाई।"

मनोज तिवारी ने कहा- ये मोदी की नीतियों की जीत है

- मनोज तिवारी ने बुधवार को कहा, "अपनी पूरी टीम की तरफ से मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। इस जीत को हम सुकमा में शहीद जवानों के चरणों में समर्पित करते हैं। आज बीजेपी के प्यार करने वाले बच्चे-बच्चे की खुशी का ठिकाना नहीं होगा। ये पहली बार हो रहा है कि एमसीडी में 272 में से 180 से ज्यादा सीटें किसी पार्टी को मिल रही हैं। लेकिन हम सुकमा में शहीद परिवारों के दुख के साथ हैं।"

- "ये जीत नरेंद्र मोदी की नीतियों में विश्वास करने वाली है। ये जीत अमित शाह की योजनाओं, दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं और दिल्ली को आगे बढ़ते देखने वाली जनता की है। मैं अपनी पूरी टीम के साथ भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम अपने वादों पर खरे उतरेंगे। लोगों के दिल तक पहुंचने का काम रुकने वाला नहीं है।" - "मैं जिन-जिन गांवों मुंडका, नरेला, बदरपुर में रहा हूं, वहां फिर जाऊंगा।"

- "दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर बैठे जिस शख्स को ईंट से ईंट जोड़ना चाहिए, वह ईंट से ईंट बजा रहा था। वह दिल्ली के लोगों को डेंगू-चिकनगुनिया और बिजली-पानी के दाम बढ़ाने की धमकी दे रहा है। कुछ लोगों ने निगेटिविटी में फंसाने का प्रण कर रखा है। जनता का हर आदेश हमें स्वीकार है। वो कह रहे हैं कि आंदोलन करेंगे। मैं जानना चाहता हूं कि क्या जनता खिलाफ आंदोलन करेंगे।"

केजरी की कथनी-करनी में फर्क: अन्ना - अन्ना हजारे ने कहा, "आप की हार का दुख है। अरविंद केजरीवाल की कथनी और करनी में फर्क आ गया है।" - "आप पर लोगों का भरोसा कम हुआ है। केजरीवाल ने जो कहा, वो किया नहीं।" - "सब कह रहे हैं कि जो पराभव हुआ, उसके बारे में विचार करेंगे। लेकिन ये पहले क्यों नहीं सोचा गया?" - "चुनाव आयोग ने स्पष्ट रूप से बताया था कि किसी को संदेह है तो हमारे सामने बताइए। जिन्होंने मशीन बनाई है, उन्हें भी बुलाएंगे। बाद में बोलने का क्या मतलब है?"

- "अगर दिल्ली मॉडल बन जाता तो पूरा देश अनुकरण करता। सत्ता बुरी चीज होती है। गोवा की सोच, यूपी की सोच, ये सब चलता रहा। लोगों को समझ आ गया कि ये देश सेवा नहीं सत्ता चाहिए।"

Web Title: amit shah press conference mcd news and updates
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।