Ravi Gudadhe 's Album: Wall Photos

Photo 35 of 94 in Wall Photos

"The gods must be crazy".

इस फिल्म में 2 कहानियां समान्तर चलती हैं।
पहली कहानी इसके केंद्रीय पात्र के बारे में है जिसका नाम Xi है। Xi एक बुशमैन है। बुशमैन एक ऐसी जनजाति है जो नामीबिया और दखिन अफ्रीका की सीमा पे रहती है। Xi का परिवार जंगल में आराम से गुज़र बसर करता है।
दूसरी कहानी Andrew Steyn के बारे में है। वो एक यूरोपियन मिशनरी है जो स्कूल की नयी शिक्षिका को लेने अपनी land rover से जाता है। इस कहानी में land rover का भी किरदार गजब का है।

होता ये है कि Xi को एक दिन हवाई जहाज़ से फेंकी गयी एक कोका कोला की खाली बोतल मिलती है। चूँकि Xi ने ऐसा कुछ पहले नहीं देखा होता है उसे बोतल भगवान का दिया तोहफा लगती है। वो इसको लेके अपने परिवार को दिखाता है। परिवार उस मज़बूत बोतल के भिन्न भिन्न उपयोग करने लगता है। जैसे मसाले तोडना, खेलना इत्यादि।
लेकिन कुछ दिनों बाद बोतल की वजह से परिवार में झगड़ा होने लगता है। Xi को लगता है कि बोतल में कुछ गड़बड़ है जिसकी वजह से उसके सुखी परिवार में झगड़ा हो रहा है। और वो उसे भगवान को वापस देने निकल पड़ता है।
पहली बार अपने जंगल से निकलने के बाद उसको बाहर की दुनिया बिलकुल अलग दिखती है। आगे किस तरह से Xi सबसे निकलते हुए दुनिया के कोने पे पहुँचता है, ये कहानी इसी रोमांचक यात्रा पर है।

रोचक तथ्य: Xi का किरदार निभाने वाले अभिनेता असली में बुशमैन थे उनका नाम N!xau था। और वास्तव में उनको पैसे और भौतिक सुविधाओं की कोई समझ नहीं थी क्योंकि उनकी जीवनशैली पूरी तरह से अलग थी। उन्होंने अपने फिल्म के मेहनताने (300$) को ऐसे ही कहीं रख दिया था और भूल गए थे।
इस फिल्म का 2nd पार्ट भी देखने योग्य है।
एक बार ये फिल्म देखिये। हँसते हँसते लोटपोट हो जायेंगे। फिल्म में इंग्लिश और बुशमैन भाषा बोली गयी है। लेकिन सभी किरदार और सीन आसानी से समझ आ जायेंगे।