Ghanshyam Prasad's Album: Wall Photos

Photo 607 of 5,346 in Wall Photos

#सुनो
ये सत्य घटना सिर्फ आपके लिए नहीं है, ईस घटना को व्हाट्सएप या FB द्वारा वायरल कीजिये
क्या आपको पता है, 1967 में भारत ने चीन के 400 सैनिक मार दिए थे?
और मक्कार कांग्रेसी इस सफलता का श्रेय क्यों नहीं लेते??

तो सुनिए हुआ क्या था.

वास्तव में 1967 में हमारे जांबाज सैनिकों ने चीनियों के दांत खट्टे कर दिए थे पर इसमें कांग्रेस सरकार का कोई रोल नहीं था।

हुआ ये था कि 1965 की लड़ाई में पाकिस्तान पस्त हो रहा था..... अयूब खान भागा-भागा चीन गया........... चीन से आग्रह किया कि वह भी एक मोर्चा खोल दे, ताकि भारत परास्त हो जाय।_*

*_चीन ने पाकिस्तान की मदद करने के लिए भारत को साफ़ तौर पर चेतावनी दी कि... भारतीय सेना अपनी दो पोस्ट खाली कर दे. एक चौकी था जेलेप और दूसरा था प्रसिद्ध नाथू ला.

*_भीगी बिल्ली कांग्रेस ने सीधे तौर पर इस आदेश को मानना स्वीकार किया... और सेना को आदेश दिया कि भारत दोनों चौकी खाली कर दे.

*_यह वह समय था जब धरती के लाल बहादुर लाल बेमिसाल का रहस्यमय निधन ताशकंद में हो गया था और इंदिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री बन चुकी थी.

*_तो एक चौकी को आदेशानुसार खाली कर दिया गया और उस पर बाकायदा चीनियों ने कब्ज़ा भी कर लिया बिना एक बूँद रक्त बहाए.

*_दूसरे नाथुला पर तैनात थे जनरल सगत सिंह. उन्हें कोर मुख्यालय प्रमुख जनरल बेवूर ने आदेश दिया नाथू ला खाली करने का.

*_पर जनरल सगत सिंह ने उस आदेश को मानने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया.

*_आगे की कहानी आपको खून के आसूं रुला देगी.

*_जनरल सगत सिंह अपनी टुकड़ी के साथ आदेश न होने के बावजूद डटे रहे.
*_भयंकर झड़प हुई.
*_भारत के करीब 65 सैनिक शहीद हो गए. हमारे जवान अपने हौसलों के साथ खुले में खड़े थे जबकि चीन अपेक्षाकृत बेहतर हालात में हमारे जवानों को मार रहे थे.

*_जानते हैं, ऐसा क्यों था? यह इसलिए था क्योंकि भारतीय सेना के पास वहां तोप थी लेकिन उसे चलाने का आदेश देने का हक़ भारतीय सेनाध्यक्ष को भी नहीं था.

*_फिर पढ़ लीजिये. तोप चलाने का आदेश सेनाध्यक्ष भी नहीं दे सकते थे चाहे आपके कितने भी जवान मारे जाएं.

*_यह अधिकार सीधे प्रधानमंत्री के पास था. उनके आदेश से ही तोप चलाया जा सकता था. यहां सैनिक वीर गति को प्राप्त हो रहे थे और पीएम मैडम किसी भी तरह इसे इस्तेमाल करने के मूड में नहीं थी.

*_फिर.... किसी भी बात की परवाह किये बिना जनरल सगत सिंह ने सीधे अपने सैनिकों को तोप इस्तेमाल करने को कहा.

*_उसके बाद तो भारतीय सेना ने चीनियों पर ऐसा कहर बरपायया कि देखते ही देखते चीन के 400 चीनी जवान वहां इकतरफा ख़त्म कर दिए गए थे.

*_मामला ख़त्म होते ही जनरल सगत को सज़ा मिलनी ही थी. उन्हें वहां से तबादला कर कहीं और भेज दिया गया लेकिन नाथु ला दर्रा उसी महापुरुष के कारण सुरक्षित रहा.

*_कल्पना कीजिये. भारत की यह शौर्य गाथा जिसे पाठ्यक्रम का हिस्सा होना था, यह देश के नौनिहालों को बताना था.... पर नहीं बताया गया क्योंकि अगर यह बताया जाता तो भारत की यह शौर्यगाथा कांग्रेस की शर्म गाथा बन कर सामने आती.

*_इसलिए इतनी बड़ी जीत को देश से लगभग छिपा लिया गया.

*_एक धमकी पर दो चौकी खाली कर देने का आदेश देने वाले, तोप चलाने की इजाज़त किसी कीमत पर भी नहीं देने वाले ये वही कांग्रेस के लोग हैं जिन्होंने बाद में सामान्य गोली चलाने तक का अधिकार भी समझौता कर भारतीय सेना से वहां छीन लिया.
और आज उसी कांग्रेस का सरदार कहता है कि खाली हाथ क्यों भेजा सेना को वहां.

https://navbharattimes.indiatimes.com/india/why-people-recalling-1967-sino-india-war-in-sikkim-in-the-midst-of-currend-border-issue-in-laddakh/articleshow/76040141.cms