Ashok Sanatani's Album: Wall Photos

Photo 191 of 243 in Wall Photos

ये घटना कल्याण ज्वेलर्स की है। एक पिता नें 29/11/2013 को अपनी बेटी की शादी के लिए एक नेकलेस खरीदा जिसका कुल वजन 49 ग्राम था तथा डिजाइनर स्टोन का वजन घटाने के बाद लगभग 43 ग्राम।

कुछ दिनों पहले 17/03/2018 को वो इस नेकलेस को बैंक के पास गिरवी रखने के लिए गये तो उन्हें झटका लगा जब बैंक के मुल्यांकनकर्ता (bank appraiser) नें जाँच के बाद बताया कि नेकलेस में सिर्फ 12 ग्राम सोना है क्योंकि मोतियों के अंदर बाकी *वैक्स* भरा गया है।

जब वो इस बात को लेकर वापिस कल्याण ज्वेलर्स के पास गये तो वहां के ब्रांच मेनेजर नें बोला कि ये सही है कि ये वैक्स भरा जाता है और ये बात सभी को पता होती है।

जरा सोचिये...
अगर पता हो तो कौन मूर्ख मोम को सोने के भाव खरीदेगा.....???

पिता द्वारा विरोध जताने पर मेनेजर बोला कि चलिए हम ये नेकलेस वापिस ले लेंगे तथा आपको आज के सोने के भाव पर पर आपको पैसे वापिस कर देंगे (जितना सोना है)। लेकिन परिवार नहीं माना और बोला कि उन्हें वो वास्तविक रकम चाहिये जो उनसे खरीदते समय ली गई थी और उन्होंने नजदीकी पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कर दी।

21/03/2018 को कल्याण ज्वेलर्स के स्टाफ का एक सदस्य समझौता करने के लिए पुलिस स्टेशन आया और बोला कि हम ग्राहक की मांग अनुसार इन्हें इस नेकलेस की वही कीमत लौटा देंगे जो इनसे ली गई थी।
.
.
बड़े बड़े फ़िल्मी सितारे (अमिताभ बच्चन) इनके ब्रांड के विज्ञापन करते हैं और हमारे अन्धविश्वास भारतीय उनकी बात मानकर ऐसे ब्रांडों वाले शोरूम में लुटने चल पड़ते हैं और इनके महलों को दुमहला बनाने में योगदान देते हैं.... ऐसे ही जाने कितने लोगों को ये लोग ठग लेते हैं... तो जरा संभल के .....!!
,
नोट : सोना चांदी हीरे जेवरात खरीदना छोड़ दीजिए,, दुनिया का आधा काला धन इसी में लगा है,, और लूट अलग से हैं,, सोना चांदी हीरे जवाहरात एक नकली दुनिया,, बकवास दुनिया,, सोना चांदी हीरे जवाहरात के बदले जमीन खरीदें काम आएगी,,