ओम प्रकाश पटेल's Album: Wall Photos

Photo 91 of 403 in Wall Photos

ये घटना कल्याण ज्वेलर्स की है।
29/11/2013 को एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिये एक नेकलेस खरीदा जिसका कुल वजन 49 ग्राम था तथा डिजाइनर स्टोन का वजन घटाने के बाद लगभग 43 ग्राम।

कुछ दिनों पहले 17/03/2018 को वो इस नेकलेस को बैंक के पास गिरवी रखने के लिये गये तो उन्हें झटका लगा जब बैंक के मुल्यांकनकर्ता नें जांच के बाद बताया कि नेकलेस में सिर्फ 12 ग्राम सोना है क्योंकि मोतियों के अंदर बांकी #वैक्स भरा गया है।

जब वो इसको लेकर वापस कल्याण ज्वेलर्स के पास गये तो वहां के ब्रांच मेनेजर नें बोला कि ये सही है कि ये वैक्स भरा जाता है और ये बात सभी को पता होती है।

जरा सोचिये...
अगर पता हो तो कौन मूर्ख #मोम को सोने के भाव में खरीदता?

पिता द्वारा विरोध जताने पर मेनेजर बोला कि चलिये हम ये नेकलेस वापिस ले लेंगे तथा आपको आज के सोने के भाव पर पर आपको पैसे वापिस कर देंगे (जितना सोना है)
लेकिन परिवार नहीं माना और बोला कि उन्हें वो वास्तविक रकम चाहिये जो उनसे खरीदते समय ली गई थी और उन्होंने नजदीकी पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कर दी।

21/03/2018 को कल्याण ज्वेलर्स के स्टाफ का एक सदस्य समझौता करने के लिये पुलिस स्टेशन आया और बोला कि हम ग्राहक की मांग अनुसार इन्हें इस नेकलेस की वही कीमत लौटा देंगे जो इनसे ली गई थी।

महानायक की उपाधि से सुशोभित #अमिताभ_बच्चन #कल्याण_ज्वेलर्स के ब्रांड एंबेसडर हैं और हमारे अंधविश्वासी भारतीय उनकी बात मानकर ऐसे ब्रांडों वाले शोरूम में लुटने के लिये चले जाते हैं।
इन अभिनेताओं के चक्कर में ऐसे ही जाने कितने लोगों को ठगा जाता है पर गलती किसकी है?