संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 1,555 of 15,034 in Wall Photos

एक तरफ अपना आमिर है और दूसरी तरफ अंजना ओम कश्यप और देश के बड़े नाम वाले खबरनवीस। आमिर भाई मुजफ्फरपुर शहर के लोकल न्यूज चैनल के रिपोर्टर हैं। इस तस्वीर के पीछे की कहानी उनके साथियों की जुबानी।

आज रिपोर्टिंग के दौरान आमिर ने देखा कि पानी टंकी चौक के निकट संदिग्ध एईएस से आक्रांत बच्चे को लेकर रो रही मां की कोई सहायता करने वाला नहीं था। उस मां को पता भी नहीं था कि बच्चे को हाॅस्पिटल पहुंचाने का रास्ता कौनसा है। वे रिपोर्टिंग छोड़ मां और बच्चे को बाइक पर लेकर अस्पताल पहुंच गए। वहां उसे भर्ती कराया।

सोचिए, अगर उनकी जगह दिल्ली के नेशनल चैनल का पत्रकार होता तो क्या करता? तड़प रहे बच्चे की मां के मुंह तक फोंफी लगा कर कहता कि देखिए हमारा समाज व सरकारी व्यवस्था कितनी बेरहम है कि एंबुलेंस भी नहीं भेज रहा है। मौत के मुंह में जा रहे बच्चे की पल-पल रिकार्डिंग करता!

मां के आंसुओं को अपने चैनल की टीआरपी में बदलता। अगले दिन इस पर डिबेट कराता। प्रतिस्पर्धा में आगे रहने को लेकर बहुत खुश होता/होती लेकिन टीआरपी प्रतिस्पर्धा की परवाह नहीं कर आमिर भाई ने हम सभी का सिर ऊंचा कर दिया। असली हीरो आमिर भाई को सलाम! ❤️