संजीव जैन's Album: Wall Photos

Photo 2,486 of 15,034 in Wall Photos

#टिकटोक #नैतिक, #चारित्रिक,#मानसिक,एवं #धार्मिक #पतन का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म

मैंने ये संदेश आपतक पहुचाने के लिए समय निकालकर आपके लिए लिखा है तो दो मिनिट का समय आप भी निकालकर पढ़ लीजिये ताकि मेरी मेहनत जाया न जाये आपका उत्साहवर्धन ही मुझे प्रेरणा प्रदान करता है।

टिक टोक, हागो,विगो,लईकी आदि ऐसे तमाम एप्प्स की आवश्यकता समाज को क्यो जरूरत पड़ी, क्या वाकई में समाज को इसकी जरूरत है यदि हाँ तो ठीक यदि नही तो इसे इसे जबरन क्यो थोपा गया और सबसे बड़ी बात इसे बनाया ही क्यो गया किस मकसद से बनाया गया,
एक बात आप सदैव ध्यान में रख लीजिए कि संसार मे कुछ भी अकारण नही नही होता, उसके पीछे कोई न कोई कारण अवश्य होता है।
और वह कारण रचनात्मक एवं विध्वंसात्मक तथा सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनो हो सकता है।
इसको हम तात्कालिक परिणामो का उदाहरण देते हुए समझाने का प्रयास करेंगे। जैसे लॉकडाउन लगा कारण कुछ भी रहा हो परंतु कोरोना को महामारी घोषित करके लॉकडाउन का सबसे बड़ा कारण बताया, दूसरी बात इसी बीच शराब की दुकान खोले जाने की घोषणा के पीछे क्या कारण थे क्या उद्देश्य था इसके पीछे का क्या कारण रहे है उनका भारत सरकार द्वारा कोई नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है ऐसा नही है कि हम और आप इसको जान एवं समझ नही रहे हैं। जानते हैं।

अब बात करते हैं टिक टोक प्लेटफॉर्म की। जिसने इसको बनाया, और लांच किया उनके बातों पर मत जाइयेगा। क्योकि वे कभी सच बताने वाले हैं ही नही।
वे सिर्फ और सिर्फ उन बातों को आपके समक्ष रखेगे जिसे आपका मन मस्तिष्क उसे अस्वीकार न कर सके।

टिकटोक भडुओ एवं नचनियों वालो के लिए मनोरंजन एवं ऐय्याशी का अड्डा बन चुका है।
इनकी आखो का पानी शर्म हया यदि गायब हुई है तो इसका जिम्मेदार भारत का बॉलीवुड इंडस्ट्री है। क्योकि देश मे जब टिकटोक, लईकी, विगो, आदि ये सब नही थे, तब इसी देश मे अश्लीलता एवं नग्नता का दृश्य परोसने वाले बलात्कार करने के तरीके से लेकर, घरेलू हिंसा का शिकार बनाने के तरीके, बिना शादी किये संबंध बनाने के तरीके, हिंदुत्व का मजाक बनाने के तरीके, दूसरी पत्नी को अपने प्रेमजाल के चक्रव्यूह में फसाने के तरीके,
पावर एवं स्टेटस का गलत इस्तेमाल करने के तरीके,
रातों रात लड़की को चोरी से घर से भगा ले जाने के तरीके, वेश्यावृत्ति करने एवं करवाने के तरीके, नग्नता एवं अंगप्रदर्शन खेल के तरीके, डाकू आतंकवादी बनने से लेकर चोरी करने तक के तरीके आदि ये सभी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने ही समाज को दिए हैं। टेलीविजन ने दिए।

सबसे बड़ी बात देश की बहने ,बेटियों एवं नवविवाहित महिलाएं एवं नौजवान बच्चें, ये सब आधुनिकता की अंधी चपेट में इसलिए है क्योकि इन सबका भारतीय सत्य सनातन धर्म एवं अपनी सभ्यता संस्कृति से इनका कोई सरोकार नही है।
खुद को गवांकर मॉडर्न कहलाने में ये गर्व महसूस कर रहै है।
देश मे जब से टिकटोक आया तबसे देश मे नचनियों की बाढ़ सी आ गयी और सबसे बड़ा जोकर बनने का तमगा पहनने के लिए कुछ भी टिकटोक पर कर रहे हैं कर जाने को तैयार रहते हैं।
बड़े गैरत की बात ये है कि इनके माता पिता जब देखते हैं तो कैसे इसे देखकर वे चुप रह जाते हैं विरोध करने के बजाय इनको और अधिक प्रोत्साहन प्रदान करते हैं।
जो जितना बड़ा या बड़ी नचनियां एवं जितना बड़ा जोकर बाज है उसका समाज मे उतना बड़ा नाम है उसके उतने ही भारी संख्या में फॉलोवर है।
ये सब टिकटोक ने ही तो दिए हैं। परंतु भारत के युवा वर्ग फिर चाहे वह स्त्री हो या पुरुष इसकी आड़ में देश को सच्चे मायनो में क्या दिया है।
कुछ भी नही शिवाय एक नकारात्मक संदेश देने के बजाय। इन सबका जिम्मेदार कौन,
हमारे बेटे एवं बेटियां किस दिशा में जारहे है इसकी खबर हर माता पिता को हैं फिर वे सब मिलकर जो गलत है उसका विरोध नही करते। यही सबसे बड़ा दोष है और इसी का फायदा सभी वर्ग के लोग उठा लेते हैं फिर चाहे वो राजनेता हो, मीडिया हो , सरकारी कर्मचारी या फिर देश के लुटेरे ही क्यो न हो क्योकि वे जानते हैं समाज मे जो कुछ परोसोगे तो जनता उसे बड़ी सहजता के साथ ग्रहण कर लेगी। क्योकि जनता को विरोध करना आता ही नही किसी को घर से बाहर निकलकर आने की कोई जरूरत ही नही है क्योकि क्रांति करने एवं विरोध जताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जो हैं।
घरों में बैठो ट्रेंड चलाओ शेष सब कुछ अपने आप हो जाएगा।


पहला सरकार
दूसरा मीडिया
तीसरा बॉलीवुड इंडस्ट्री तथा उसके सेलेब्रिटीज़
चौथा जनता बोले तो ( परिवार के मुखिया )