पिंकी जैन's Album: Wall Photos

Photo 32,945 of 35,029 in Wall Photos

स्वादिष्ट फ्राई चने की दाल.......
सामग्री .......

500 -- ग्राम चना दाल
1/4 -- छोटी चम्मच बेकिंग सोडा
1 -- चम्मच चाट मसाला
1/2 -- छोट चम्मच पिसी लाल मिर्च
500 -- ग्राम तेल तलने के लिए
नमक स्वादानुसा

चना दाल फ्राई करने की विधि.....

सबसे पहले आप चना की दाल को पानी से धोकर साफ कर लें । और आप इसे रात को भिगो दें और जिस दिन भी नमकीन बनाना हो चने की दाल को 7 से 8 घन्टे पहले भीगे दें और एक बर्तन में चना की दाल को पानी में सोडा डाल कर रात भर भिगोकर रखे । और अब सुबह को पानी से निकाल कर दाल को हवा मे पानी सूखने के लिए रखे । आप इसे कपड़े पर सुखा दें । एक कड़ाही में तेल गर्म करे । और मध्यम आंच मे दाल को हल्का सुनहरा होने तक तले । अब इसे थाली में टिसू पेपर को बिछाकर तली हुई दाल को निकाले ताकि अतिरिक्त तेल टिसू पेपर में निकल जाय । और दाल मे से तेल को सोख लें ।

फिर उसे एक बर्तन में तली हुई चने की दाल को डालकर उसमे लाल मिर्च पाउडर , नमक और चाट मसाला डालकर अच्छे से मिक्स कर लें । अब आपकी स्वादिष्ट चने की दाल वाली नमकीन तैयार है । इसे आप एयरटाइट डिब्बे में रखे । यह बच्चो को बहुत पसन्द आयेगी । चने की दाल बच्चो को नाश्ते में निम्बू प्याज डालकर खिलाये । यह बच्चो को और बड़ो को भी बहुत पसंद आएगी
लीजिये आप सब के लिए तैयार हेस्वादिष्ट फ्राई चने की दाल वाली नमकीन और हा देखते रहे और भी नई-नई रेसिपीज जो आप को बहुत ही पसन्द आयेगी. लजीज ,चटपटी , सिम्पल सरल और आप की किचन में पड़े सामान से ही बन जायेगी नई नई रेसिपी ।देख कर बनाते रहे , खाते रहे और खिलाते रहे . like or share करना ना भूले ।